उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

पेट्रोल-डीजल मामला पकड़ता जा रहा तूल…! महापौर जी आयुक्त को बैठा लो सिर पर :- निगम अध्यक्ष


पेट्रोल-डीजल मामला पकड़ता जा रहा तूल…!
महापौर जी आयुक्त को बैठा लो सिर पर :- निगम अध्यक्ष
देवास। पिछले दिनों से नगर निगम में राजनीतिक समीकरण कुछ उल्टी चाल चल रहे है। जिसके चलते निगम अध्यक्ष, महापौर और निगम आयुक्त की पटरी आपस मे बैठ नही पा रही है। निगम में कई दिनों से नूराकुश्ती जैसे आसार दिख रहे है। गत दिनों निगम अध्यक्ष ने नगर निगम में हो रही पेट्रोल-डीजल की धांधली को पकड़ा था। पेट्रोल पंप पर निगम आयुक्त को अध्यक्ष ने बुलवाया भी था। लेकिन निगम आयुक्त मौका स्थल पर पहुंची नही थी, जिसको लेकर निगम अध्यक्ष का पारा कुछ गर्म हो गया था। उसके बाद सोमवार दोपहर में जहाँ निगम के कुछ सदस्यों की समीक्षा बैठक चल रही थी, उस बैठक में निगम अध्यक्ष को निमंत्रण नही दिया गया था। वहां पर निगम अध्यक्ष पहुंचे और उन्होंने मौजूद महापौर को कह दिया कि आयुक्त को सिर पर बैठा लो। इसके बाद निगम की राजनीति में अब नया मोड़ आ गया है, और अध्यक्ष बनाम महापौर, आयुक्त का मैच दिख रहा है।
पिछले कुछ दिनों से निगमायुक्त संजना जैन की कार्यशैली कुछ इस तरह रही कि निगम अध्यक्ष अंसार एहमद उनकी इस कार्यशैली से संतुष्ट नजर नही आये। वही पिछले दिनों निगम अध्यक्ष अंसार एहमद और सत्तापक्ष नेता मनीष सेन सहित निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उज्जैन रोड स्थित चामुंडा पेट्रोल पंप पर पहुंचे और निगम के वाहनों में डल रहे डीजल और पेट्रोल की जानकारी ली जिस पर अध्यक्ष अंसार एहमद ने वहाँ देखा कि निगम के वाहनों में बड़ी मात्रा में डल रहे पेट्रोल डीजल की धांधली अधिक हो रही है, उसी दौरान उन्होंने निगमायुक्त संजना जैन को संपर्क किया लेकिन सुश्री जैन ने वहां आने से मना कर कहा कि वह सीवरेज की टीम के साथ है। जिस पर निगम अध्यक्ष का पारा सिर चढ़ कर बोला और वायरलेस पर निगमायुक्त को सम्बंधित विषय को लेकर चर्चा की। उसके बाद भी निगमायुक्त के नही पहुंचने पर नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद सोमवार दोपहर करीब 2.30 बजे के दरमियान निगम अधिकारी केलकर व सौरभ त्रिपाठी को अध्यक्ष ने बुलाया था, लेकिन वह 1 घण्टे से अधिक समय तक नही ओर फिर फोन पर बोल उन्होंने सभापति को कहा दिया कि वह समीक्षा बैठक में व्यस्त है, जिस पर पार्षद दल के कुछ सदस्यों को लेकर निगम अध्यक्ष बैठक में पहुंच गए। जहां पर निगमायुक्त संजना जैन, महापौर, और समस्त विभाग के अधिकारी मौजूद थे। वहां पर निगम अध्यक्ष ने पूछ लिया कि पेट्रोल पंप मामले को लेकर तीन दिन हो गए, लेकिन कोई जवाब अब तक नही आया जिस पर निगमायुक्त और महापौर सुभाष शर्मा ने उन्हें बैठने के लिए कहा लेकिन निगम अध्यक्ष अंसार एहमद ने कहा कि उन्हें कोई सूचना बैठक की नही दी गई है, जिस पर उन्होंने कहा कि मुझे तो तीन दिनों में क्या किया उसका जवाब चाहिए। लेकिन उनके सवालों पर कोई जवाब नही दे पाया, उस समय भी निगम अध्यक्ष ने नाराजगी प्रकट कर कह दिया कि महापौर जी निगम आयुक्त को बैठा लो अपने सिर पर, और यह कहते हुए निगम पार्षद दल और अध्यक्ष वहां से चल दिये।
कहा जाए तो निगम की नूरा कुश्ती का मैच शुरू हो गया है, जिसमें निगम अध्यक्ष बनाम महापौर, निगम आयुक्त मैच आगे और भी रंग दिखायेगा।