खेल/क्रिकेट

IND vs BAN:बांग्लादेश पहली पारी में 150 रन पर ऑलआउट

बांग्लादेश की टीम इंदौर में खेले जा रहे भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 150 रन पर सिमट गई। गुरुवार को मैच के पहले दिन मुशफिकुर रहीम ने 43 और मोमिनुल हक ने 37 रन की पारी खेली। वहीं, भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 2-2 सफलता मिली। बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट 10 रन के भीतर गिरे, जबकि उनके 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। पहली पारी में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं।

बांग्लादेश के ओपनर इमरुल कायेस पहले और शादमान इस्लाम दूसरे विकेट के तौर पर 6-6 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव ने कायेस को अजिंक्यरहाणे के हाथों कैच कराया। शादनाम कोईशांत शर्मा की गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कैच आउट किया। मोहम्मद मिथुन को शमी ने 13 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

अश्विन ने मुरलीधरन की बराबरी की

रविचंद्रन अश्विन ने मोमिनल हक को 37 और फिर महमूदुल्लाह को 10 रनपर बोल्ड किया। इसी के साथ अश्विन ने घरेलू मैदान पर सबसे तेज 250 विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली। दोनों स्पिनर ने 42 टेस्ट में यह कारनामा किया। अश्विन ने इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (41 टेस्ट) को पीछे छोड़ दिया।