उज्जैनभोपालमध्य प्रदेश

प्रदेश का विकास कांग्रेस में अवरुद्ध कर दिया था, प्रदेश को अवरुद्ध किया,अब विकास के रास्ते पर अग्रसर मध्यप्रदेश-सुरेंद्र सांखला

उज्जैन। भारतीय जनता पार्टी के नेता सुरेंद्र सांखला ने कहा कि मध्य प्रदेश कृषि संपन्न राज्य है।जिसमें गेहूं, चावल, चना, तुवर, मसूर, मूंग दाल, सोयाबीन तेल, आंवला, सरसों, इमली, संतरा, अंगूर, केले, कपास आदि विभिन्न मसालों में मिर्ची, धनिया, जीरा, हल्दी सहित सभी प्रकार की कृषि निहित है। दूध उत्पादन में भी मध्य प्रदेश अग्रणी राज्य है। मध्य प्रदेश मध्य भाग जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, कृषि मजदूर, शहरी मजदूर वर्ग से भरा हुआ है। मध्य प्रदेश का राज कांग्रेस ने झूठ बोलकर हासिल किया था। प्रदेश का विकास कांग्रेस में अवरुद्ध कर दिया था। गरीब मजदूर, खेतिहर मजदूर, ड्राइवर, ऑटो चालक, ट्रक चालक, बीड़ी मजदूर, तमाम निचले स्तर के लोगों की योजनाएं जिसमें सरकार से मदद के रास्ते बंद कर दिए थे। अब फिर से नई उम्मीद के साथ राज्य सरकार काम कर रही है।
हाल ही में प्रदेश सरकार ने संबल योजना जिसमें गरीब मजदूर अन्य पिछड़ा वर्ग के अक्षम लोगों को इसका लाभ देना सुनिश्चित किया गया है, इसके लिए सरकार साधुवाद की पात्र है। मध्य प्रदेश के किसानों की खुशहाली, अन्नदाता की खुशहाली केंद्र और राज्य दोनों मिलाकर लोट आ रहे हैं। हाल ही में केंद्र सरकार ने समर्थन मूल्य और राज्य सरकार ने बीमा राशि जमा कर प्रदेश के किसानों का हौसला बढ़ाकर उनके वाजिब हक को के लिए बहुत ही अच्छे निर्णय लिए हैं।
भाजपा नेता सुरेंद्र सांखला ने कहा कि शनै:-शनै: मध्य प्रदेश विकास की डगर पर चलेगा। बैठे ठाले कांग्रेस सिर्फ बेबुनियाद आरोप लगा सकती है। वह कांग्रेस जिसने प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था और व्यापारियों के साथ छल किया है वह अब भेद की राजनीति में मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है। मध्य प्रदेश फिर से विकसित होगा। प्रदेश फिर समृद्ध होगा।
सांखला ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी एवं मुख्यमंत्री, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी है कि उन्होंने मंत्रिमंडल की शुरुआत में क्षेत्र वर्ग और अनुभव का लाभ देकर डॉ. नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, गोविंद सिंह राजपूत, तुलसी सिलावट, सुश्री मीना सिंह को मंत्री बनाया है।