खेल/क्रिकेट

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए इस बार आईपीएल की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ सनराइजर्स को अपने तीसरे IPL मैच में इस सीजन की पहली जीत मिली.

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान चमके. राशिद खान ने दिल्ली कैपिटल्स के तीन बड़े बल्लेबाजों को आउट करके उसे हार की तरफ धकेल दिया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

राशिद खान ने सबसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (17) को आउट किया. इसके बाद राशिद ने सेट बैट्समैन शिखर धवन (34) का विकेट लिया. राशिद खान का तीसरा शिकार आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत (28) बने. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 163 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम इसके बाद संभल नहीं पाई. दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से मात देते हुए इस सीजन की पहली जीत दर्ज की है. राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के हीरो रहे और उन्होंने 4 ओवर में महज 14 रन देकर शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को आउट किया.

इस टूर्नामेंट में यह सनराइजर्स की पहली जीत है, जबकि दिल्ली को पहली हार का सामना करना पड़ा है. राशिद खान को 4 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट लेने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. 22 साल के अफगान लेग स्पिनर राशिद खान ने अपने दिवंगत माता-पिता को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार समर्पित किया. राशिद ने कहा, ‘उनकी मां उनकी गेंदबाजी की प्रशंसक थीं और आईपीएल में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करते देख उन्हें गर्व होता था.’

इससे पहले जॉनी बेयरस्टो ने टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया जिसकी मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट पर 162 रन बनाए. बेयरस्टो ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए. उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ 57 गेंद में 77 रन जोड़े, जबकि केन विलियमसन के साथ 38 गेंद में 52 रन की साझेदारी की.