होम

टीका लगने के बाद 7 माह के शिशु की मौत

उज्जैन। ग्राम मताना स्थित आंगनवाड़ी में 7 माह के शिशु को टीका लगाया गया। परिजन उसे घर ले गये, रात में शिशु सोया लेकिन सुबह नींद से नहीं जागा। परिजन उसे अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। टीआई राममूर्ति शाक्य ने बताया कि रूबेश पिता अबरार खां 7 माह निवासी दताना के परिजनों ने शुक्रवार को मताना के शासकीय स्कूल में संचालित होने वाली आंगनवाड़ी में टीका लगवाया था।

शिशु रात में सोया लेकिन सुबह नींद से नहीं जागा। परिजन रूबेश को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां परीक्षण के बाद डॉक्टर ने शिशु को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने शंका जाहिर की थी कि टीका लगने के बाद ही शिशु की मृत्यु हुई है। संभवत: टीकाकरण में कुछ लापरवाही हुई है। नरवर पुलिस ने शिशु के शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया और डॉक्टरों की पैनल से शव का पीएम कराया है। टीआई शाक्य के अनुसार पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही शिशु की मृत्यु के सही कारणों का पता चलेगा।

दो दर्जन बच्चें को लगे थे टीके : पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को आंगनवाड़ी में आसपास के गांव के करीब दो दर्जन बच्चों को टीके लगाये गये थे। वह सभी बच्चे स्वस्थ हैं, इस कारण टीकाकरण में लापरवाही की संभावना कम है, परिजनों की आशंका के चलते शिशु के शव का पीएम कराया गया है। परिजनों के आरोप के बाद पुलिस ने डॉक्टरों की पैनल से कराया पीएम