slider

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को एक शादी समारोह में जोड़े को बधाई देने पहुंचे लेकिन यहां भी वह अपने और अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी जो बाइडेन के बारे में बात करने लगे. ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद फ्लोरिडा के मार-ए-लागो रिजॉर्ट में रह रहे हैं. इसी रिजॉर्ट में एक शादी समारोह में ट्रंप भी शामिल हुए.

शादी में पहुंचे ट्रंप ने सवाल किया, क्या अब भी आप लोग मुझे याद करते हैं? ट्रंप के इस सवाल पर शादी में मौजूद मेहमान उत्साहित होकर तालियां बजाने लगे. ये वीडियो सेलेब्रिटीज गॉसिप साइट टीएमजेड पर पोस्ट किया गया है. बिजेनस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप अपने पुराने दोस्त मेगन नोडरर और जॉन एरिगो की शादी में पहुंचे थे.

हर शादी में सबकी नजरें दूल्हे और दुल्हन पर होती हैं लेकिन यहां सारी लाइमलाइट ट्रंप चुरा ले गए. ट्रंप ने अपने बधाई वाले भाषण का इस्तेमाल अपने उत्तराधिकारी जो बाइडेन पर निशाना साधने में किया. ट्रंप ने भाषण में अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर, चीन और ईरान समेत तमाम मुद्दों पर बाइडेन को घेरा.

ट्रंप ने सीमा पर घुसपैठ को लेकर कहा, हमारे बच्चों के साथ क्या हो रहा है? वे बहुत ही भयावह परिस्थितियों में रह रहे हैं, ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला. बाइडेन के आने के बाद से बड़ी संख्या में शरणार्थियों ने अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने की कोशिश की है. हालांकि, ट्रंप की इस बात को लेकर आलोचना होती रही है कि शरणार्थियों पर उनकी नीति की वजह से सीमा पर कई परिवारों के सदस्य एक-दूसरे से बिछड़ गए और बच्चों को ‘पिंजड़े’ में रखा गया.

ट्रंप ने नवंबर महीने में हुए चुनाव पर एक बार फिर से सवाल खड़े किए और कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में धांधली हुई थी. हालांकि, राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप, बाइडेन से 70 लाख वोटों से हार गए थे और चुनाव के नतीजों को अवैध साबित करने की उनकी हर कोशिश नाकाम रही थी.

भाषण के अंत में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने नवविवाहित जोड़े को बधाई दी. ट्रंप ने कहा, आप बेहद शानदार और खूबसूरत कपल हैं.