होम

IndiGo के एम्प्लॉइज की स्ट्राइक से गोवा में देरी से उड़ीं फ्लाइट्स, चाहते हैं सैलरी हाइक

देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस IndiGo की एक सब्सिडियरी के कर्मचारी सैलरी हाइक को लेकर मंगलवार को स्ट्राइक पर चले गए. इसके चलते गोवा में कंपनी के फ्लाइट्स ऑपरेशन में देरी हुई. इस बारे में कंपनी का क्या कहना है जानें यहां…

Agile Airport Services के कर्मचारियों की हड़ताल

सूत्रों के मुताबिक इंडिगो की सब्सिडियरी कंपनी Agile Airport Services के कर्मचारी सैलरी हाइक की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए. इसके वजह से गोवा में कंपनी को अपनी फ्लाइट्स का समय बदलना पड़ा.

इंडिगो ने 2017 में 100% हिस्सेदारी वाली अपनी इस सब्सिडियरी का गठन किया था. ये कंपनी एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग सेवा का काम संभालती है.

‘समय पर मिलती है सबको सैलरी’

IndiGo के एक प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि की है. कंपनी ने मंगलवार को एक प्रेस बयान में कहा कि Agile के एम्प्लॉयीज को हमेशा समय से सैलरी मिलती है. कोरोना महामारी के बावजूद हमने बीते एक साल में किसी को नौकरी से नहीं निकाला है.

‘सिर्फ एक छोटा समूह कर रहा है हड़ताल’

कंपनी ने कहा कि इतना करने के बावजूद कर्मचारियों का एक छोटा सा धड़ा सैलरी हाइक की मांग को लेकर हड़ताल कर रहा है. वह तत्काल सैलरी हाइक चाहता है जबकि हमने उनसे इसे अप्रैल 2021 की सैलरी में शामिल करने का वादा किया है. हड़ताल की वजह से गोवा में सेवाएं थोड़ी बाधित हुई हैं. हम ये बात दोहराते हैं कि हम अपने कर्मचारियों के वेलफेयर के लिए प्रतिबद्ध हैं.

कंपनी ने कहा कि मामूली सी देरी के बाद उसकी फ्लाइट सही तरीके से चल रही हैं. IndiGo देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस है. घरेलू एविएशन सेक्टर में इसकी हिस्सेदारी 40% से अधिक है.