slider

अनमोल अंबानी ने कहा कि एक्टर फिल्मों की शूटिंग कर रहे, नेता भीड़ के साथ रैलियां कर रहे, लेकिन आम आदमी के काम और कारोबार को आवश्यक की श्रेणी में नहीं रखा गया है.

उद्योगपति अनिल अंबानी के बेटे अनमोल अंबानी ने महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि नेता रैलियां कर रहे और एक्टर शूटिंग कर रहे, लेकिन कारोबार के लिए तमाम प्रतिबंध हैं.

अनमोल अंबानी ने कहा, ‘आवश्यक का क्या मतलब है? पेशेवर एक्टर फिल्मों की शूटिंग कर रहे, राजनीतिज्ञ भारी भीड़ के साथ रैलियां कर रहे, लेकिन कारोबार और काम को आवश्यक की श्रेणी में नहीं रखा गया है.’ अनमोल अंबानी अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) की कंपनियों रिलायंस इन्फ्रा और रिलायंस कैपिटल में डायरेक्टर हैं.

महाराष्ट्र में लगा है मिनी लॉकडाउन

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के कारण मिनी लॉकडाउन लगा हुआ है. होटल, बार और रेस्टोरेंट बंद हैं.

मिनी लॉकडाउन पूरे प्रदेश में 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि आवश्यक वस्तु की दुकानों, मेडिकल शॉप, किराना दुकान के अलावा अन्य सभी बाजार और शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे.

क्या कहा अनमोल अंबानी ने

अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल ने ट्वीट कर कहा, ‘एक्टर्स, क्रिकेटर्स,राजनीतिज्ञों को अपना काम बिना किसी रोक-टोक के करने दिया जा रहा है, लेकिन कारोबार पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है.’

उन्होंने कहा, ‘प्रोफेशन एक्टर्स अपनी फिल्मों की शूटिंग जारी रख सकते हैं. प्रोफेशनल क्रिकेटर देर रात तक खेल सकते हैं. प्रोफेशनल राजनीतिज्ञ भारी भीड़ के साथ अपनी रैलियां कर सकते हैं. लेकिन आपका कारोबार आवश्यक सेवाओं में नहीं आता.’

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का अपना काम जरूरी है, इसलिए काम के आधार पर प्राथमिकता सूची बनाना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा, ‘आवश्यक का क्या मतलब है ? हर व्यक्ति का अपना काम उसके लिए आवश्यक होता है.’