होम

फिल्म के लिए नुसरत भरुचा ने लगाया झाड़ू-पोंछा, धोए बर्तन, ऐसे की किरदार की तैयारी

नुसरत की फिल्म अजीब दास्तान डिजिटल प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज हो चुकी है, जो 4 अलग-अलग कहानियों का संग्रह है. इसमें नुसरत भरुचा की फिल्म का नाम ‘खिलौना’ है जिसे राज मेहता ने डायरेक्ट किया है.

बॉलीवुड की हॉट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस नुसरत भरुचा पिछले 10 सालों से भी ज्यादा वक्त से बॉलीवुड में एक्टिव हैं. फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से लेकर फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘ड्रीम गर्ल’ और इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘छलांग’ जैसी अनेकों हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकी हैं. नुसरत भुरुचा ने सिर्फ फिल्मों में ही काम नहीं किया है बल्कि वो जी टीवी के सीरियल ‘क‍िटी पार्टी’ और सोनी टीवी के सीरियल ‘सेवेन’ में भी काम कर चुकी हैं.

पिछले दिनों फिल्म रामसेतु की शूटिंग के दौरान उनके को-एक्टर अक्षय कुमार और यूनिट के कुछ लोगों को कोरोना हो गया जिसके बाद फिल्म की शूटिंग बंद हो गई थी और नुसचत भरुचा ने भी खुद को कुछ समय के घर में क्वारनटीन कर लिया था. इस मामले पर नुसरत ने आजतक से बातचीत की है.

खुद को क्वारनटीन कर चार द‍िन बार करवाया था कोरोना टेस्ट

आजतक से बात करते हुए नुसरत भरुचा ने बताया- ‘ये वाकई मेरे लिए एक शॉकिंग खबर थी और जैसे ही मुझे ये खबर मिली मैंने खुद को अपने घर में क्वारनटीन कर लिया था और 4 दिनों के बाद मैंने अपना कोविड टेस्ट भी करवाया था, और मेरी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई. अब सब ठीक है हांलाकि मैं अपनी लाइफ को लेकर हमेशा पॉजीटिव रहती हूं लेकिन कोरोना को लेकर नेटेगिव ही ठीक है (हंसते हुए)’.

नुसरत की फिल्म अजीब दास्तान डिजिटल प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज हो चुकी है, जो 4 अलग-अलग कहानियों का संग्रह है. इसमें नुसरत भरुचा की फिल्म का नाम ‘खिलौना’ है जिसे राज मेहता ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में नुसरत के साथ पताल लोक फेम अभिषेक बनर्जी और फिल्म लूडो फेम इनायत वर्मा की भी अहम भूमिका है. इस फिल्म में नुसरच बिना किसी मेकअप और ग्लैमर के एक घरेलु औरत का किरदार निभा रही हैं.

सीर‍ियस रोल्स पसंद है

फिल्म अजीब दास्तान में घरेलु औरत वाले किरदार के बारे में बात करते हुए नुसरत कहती हैं कि ‘मुझे इस तरह के रोल वाकई बहुत पसंद हैं हांलाकि मुझे ऐसे रोल मिलते नहीं हैं लेकिन इस फिल्म में आपने जिस नुसरत को देखा वो बिना मेकअप और ग्लैमर के मैं ही हूं. मैं इस तरह के सीरियस रोल काफी पसंद करती हूं क्योंकि ये रोल मुझे एक एक्टर के तौर पर अपना हुनर दिखाने का मौका देते हैं, मैं आपको सच बताऊं तो इस रोल की तैयारी के लिए मैंने अपने घर पर ही झाड़ू, पोछा और बर्तन धोने शुरु कर दिए थे, क्योंकि मैं एक काम वाली बाई की मानसिकता को समझना चाहती थी. इस फिल्म में मैंने एक काम वाली बाई मीनल का किरदार निभाया है. बाकी इस कैरेक्टर की बोली-भाषा क्या होगी उसे समझने में मेरे को-एक्टर अभिषेक बनर्जी और डायरेक्टर राज मेहता ने मेरी मदद की थी’.

कैरेक्टर के ल‍िए घर पर लगाया झाड़ू-पोंछा

नुसरत आगे कहती हैं कि ‘इस फिल्म की शूटिंग नवंबर 2019 में खत्म हुई थी और उसके अगले साल मार्च 2020 में लॉकडाउन लग गया था तो मैंने जो फिल्म में काम वाली बाई के रोल के लिए मेहनत की थी वो मेरे काफी काम आई (हंसते हुए), क्योंकि लॉकडाउन के दौरान मैंने घर का पूरा काम खुद ही किया और इससे मुझे एक फायदा और भी हुआ कि मेरे माता-पिता मुझसे काफी खुश हो गए कि मैंने कैसे लॉकडाउन के दौरान पूरे घर का काम किया’.

ये है नुसरत की आने वाली फ‍िल्में

साल 2021 की शुरुआत में ही नुसरत की फिल्म छलांग आई थी जिसमें उन्होंने एक हरियाणवी स्कूल टीचर का किरदार निभाया था, और फिल्म अजीब दास्तान में वो एक काम वाली बाई का किरदार लेकर दर्शकों के बीच आई हैं. इसी साल नुसरत की 2 फिल्में और आने वाली हैं जिसमें एक है हॉरर फिल्म छोरी और दूसरी है कॉमेडी फिल्म हुड़दंग. अक्षय कुमार स्टारर फिल्म रामसेतु साल 2022 में रिलीज होगी और इस फिल्म में नुसरत का अहम रोल है.