होम

कभी सेल्समैन का काम करता था बिग बॉस का पहला एंकर, सर्किट बनकर छाया

मुन्नाभाई एमबीबीएस में अरशद वारसी ने सर्किट का सपोर्टिंग रोल प्ले किया था. मगर एक्टर का ये रोल उनके करियर के लीडिंग रोल्स पर भी भारी पड़ गया. अरशद वारसी ने इसके अलावा बिग बॉस के पहले सीजन में होस्ट की भूमिका भी अदा की थी. जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं एक्टर के बारे में कुछ खास बातें.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ एक्टर्स ऐसे होते हैं जो करियर में कई सारे रोल्स करते हैं मगर उनका एक ही रोल कोई ऐसा निकल जाता है जो उनके बाकी रोल्स पर भारी पड़ जाता है. ऐसा ही एक रोल के लिए जाने जाते हैं बॉलीवुड के सर्किट. मुन्नाभाई एमबीबीएस में अरशद वारसी ने सर्किट का सपोर्टिंग रोल प्ले किया था. मगर एक्टर का ये रोल उनके करियर के लीडिंग रोल्स पर भी भारी पड़ गया. अरशद वारसी ने इसके अलावा बिग बॉस के पहले सीजन में होस्ट की भूमिका भी अदा की थी. जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं एक्टर के बारे में कुछ खास बातें.

अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल, 1968 में मुंबई में हुआ था. एक्टर के जीवन में जिम्मेदारी ने जरा पहले दस्तक दे दी थी. इस वजह से एक्टर को काफी संघर्ष करना पड़ा. दसवी कक्षा के बाद एक्टर को पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी. पिता के निधन के बाद एक्टर को बंगला छोड़ एक कमरे के फ्लैट में रहना पड़ा. उन्होंने अपना पेट भरने के लिए क्या-क्या नहीं किया. कभी उन्होंने फोटो लैब में काम किया तो कभी उन्होंने सेल्समैन बन कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बेचे. इसके बाद एक्टर ने फिल्मों में हाथ आजमाना शुरू किया. महेश भट्ट के साथ वे काश और ठिकाना फिल्म में एसिस्टेंट के तौर पर शामिल हुए. मगर चूंकि वे अपनी मां का इलाज भी करा रहे थे इसलिए पैसों की किल्लत बराबर बनी हुई थी.

इन सुपरहिट फिल्मों का रहे हिस्सा

धीरे-धीरे एक्टर ने सपोर्टिंग रोल्स कर अपनी पहचान बनानी शुरू की. वे मेरे दो अनमोल रतन, होगी प्यार की जीत, जीतेंगे हम और जानी दुशमन जैसी फिल्मों में काम किया. फिर आई वो फिल्म जिसने सबकुछ बदल दिया. साल था 2003 फिल्म थी मुन्नाभाई एमबीबीएस. फिल्म में सर्किट का रोल प्ले कर वे दर्शकों के दिलों में छा गए. इसके बाद एक्टर हलचल, मैंने प्यार क्यों किया, चॉकलेट, सलाम नमस्ते, गोलमाल, क्रेजी 4, इश्किया, जिला गाजियाबाद, जॉली एलएलबी, डेढ़ इश्कया, वेलकम टू कराची, इरादा, फ्रॉड सैंया, टोटल धमाल और पागलपंती जैसी फिल्म का हिस्सा रहे.

साल 2020 में वे फिल्म दुर्गामती में नजर आए और वेब सीरीज असुर का भी हिस्सा रहे. अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वे अक्षय कुमार संग फिल्म बच्चन पांडे का हिस्सा हैं.