slider

आज रामनवमी है, लेकिन कोरोना का साया भी है. इसलिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक ने रामनवमी पर कोरोना से बचने का संदेश ही दिया है. मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि अपनी मर्यादाओं का पालन करें.

आज रामनवमी का त्योहार है. लेकिन कोरोना संक्रमण का साया भी है. इसलिए इस बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने रामनवमी पर कोरोना से बचने का संदेश भी दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने जहां कहा कि श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें. तो वहीं राष्ट्रपति कोविंद ने भी ट्वीट कर लिखा कि कोविड-19 महामारी को भी हम सत्‍यनिष्‍ठा और संयम से पराजित करेंगे.

रामनवमी पर प्रधानमंत्री मोदी ने दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने शुभकामनाएं दीं. लिखा, “रामनवमी की मंगलकामनाएं. देशवासियों पर भगवान श्रीराम की असीम अनुकंपा सदा बनी रहे. जय श्रीराम!”

जबकि, दूसरे ट्वीट में उन्होंने रामनवमी के जरिए कोरोना से बचने का संदेश दिया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “आज रामनवमी है और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें. कोरोना के इस संकट काल में, कोरोना से बचने के जो भी उपाय हैं, कृपया करके उनका पालन कीजिए. ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ के मंत्र को याद रखिए.”

आज रामनवमी है और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें।

कोरोना के इस संकट काल में, कोरोना से बचने के जो भी उपाय हैं, कृपया करके उनका पालन कीजिए।

‘दवाई भी, कड़ाई भी’ के मंत्र को याद रखिए।

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी रामनवमी की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “राम नवमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम के जन्‍मदिवस पर मनाया जाने वाला यह पर्व, हमें जीवन में मर्यादा का पालन करने की प्रेरणा देता है. आइए, हम सब यह संकल्प लें कि कोविड-19 महामारी को भी हम सत्‍यनिष्‍ठा और संयम से पराजित करेंगे.”

राम नवमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम के जन्‍मदिवस पर मनाया जाने वाला यह पर्व, हमें जीवन में मर्यादा का पालन करने की प्रेरणा देता है। आइये, हम सब यह संकल्प लें कि कोविड-19 महामारी को भी हम सत्‍यनिष्‍ठा एवं संयम से पराजित करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रामनवमी पर देश को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा, “सभी देशवासियों को श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रभु श्रीराम जी का आशीर्वाद आप सभी पर सदा बना रहे, आप स्वस्थ रहें, समृद्ध रहें.”

सभी देशवासियों को श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम जी का आशीर्वाद आप सभी पर सदा बना रहे, आप स्वस्थ रहें, समृद्ध रहें।

अयोध्या में फीकी रहेगी रामनवमी

कोरोना की विषम परिस्थितियों को देखते हुए ही इस बार संत समाज की तरफ से भी तमाम भक्तों से अपील की गई है कि वे रामनवमी के अवसर पर अयोध्या न आएं और घर पर ही अपने आराध्य की आराधना करें. राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद ये पहली रामनवमी है, ऐसे में आयोजन बड़े स्तर पर होने थे. कई तरह की तैयारी की जा रही थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने तमाम कार्यक्रमों पर रोक लगा दी.