होम

IPL: सैम कुरेन के जाल में फंसे रसेल, गंभीर बोले- ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते

आईपीएल-14 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रनों से हरा दिया. केकेआर ने एक समय अपने पांच विकेट 31 रनों पर खो दिए थे, तब ऐसा लग रहा था कि चेन्नई यह मैच आसानी से जीत जाएगी. लेकिन आंद्रे रसेल ने 22 गेंदों पर 54 रन बनाकर मैच में रोमांच ला दिया था.

रसेल ने अपनी तूफानी पारी में 6 छक्के और 3 चौके लगाए. रसेल को 12वें ओवर में सैम कुरेन ने बोल्ड कर दिया. केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने रसेल के आउट होने पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है. गंभीर ने कहा कि आंद्रे रसेल को आउट होने का पछतावा होगा. रसेल के पास शतक लगाकर टीम को जीत दिलाने का बेहतरीन मौका था.

गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘जिस तरह से रसेल गेंद को हिट कर रहे थे, मुझे यकीन है कि वह 3-4 चार ओवर और खेलना चाहते थे. रसेल को पाता था कि जब तक वह क्रीज पर हैं, तब तक ऑफ स्पिनर गेंदबाजी करने नहीं आएगा. मैं समझता हूं कि रसेल झांसे में फंस गए. शार्दुल ने रसेल को ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी की थी. सैम कुरेन के लिए भी ऑफ स्टम्प पर गेंदबाजी करने के लिए फील्ड सेट की गई थी. रसेल कुरेन से भी यही उम्मीद कर रहे थे कि शायद वो भी वहीं गेंद डालेंगे. लेकिन कुरेन ने रसेल को लेग स्टंप पर बॉल किया और वो बोल्ड हो गए.’

गंभीर ने आगे कहा, ‘रसेल के रहते शार्दुल के पहले ही ओवर में 24 रन बन गए थे. वह ड्रेसिंग रूम में जाकर सोच रहे होंगे कि उन्होंने अपना शतक बनाने का सुनहरा मौका गंवा दिया. 16, 17 वें ओवर तक यदि वह बैटिंग करते तो वह अपने दम पर मैच जिता देते. आपको ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते हैं क्योंकि वास्तव में आप वानखेड़े में ज्यादा नहीं खेलते हैं. मुझे यकीन है कि उन्हें पछतावा हो रहा होगा. यदि रसेल उस गेंद को डिफेंड कर देते, तो शायद केकेआर मैच जीत गई होती.’

गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था. लेकिन उसके बाद से वह आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. गंभीर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के भी कप्तान रह चुके हैं. गंभीर ने 154 आईपीएल मैचों में 31.23 की औसत से 4,217 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 36 अर्धशतक निकले.