चिंतनदेश

नोएडा में भी ऑक्सीजन संकट, आधे दर्जन अस्पतालों ने लगाई प्रशासन से सप्लाई की गुहार

कैलाश, प्रकाश समेत नोएडा के करीब आधा दर्जन अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है. जिन अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है, वहां मरीज एडमिट नहीं किए जा रहे हैं.

कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत बढ़ती जा रही है. दिल्ली के बाद नोएडा के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने वाला है. अस्पताल प्रबंधन ने सरकार और प्रशासन से ऑक्सीजन सप्लाई की गुहार लगाई है. कैलाश, प्रकाश समेत नोएडा के करीब आधा दर्जन अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है.

जिन अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है, वहां मरीज एडमिट नहीं किए जा रहे हैं. नोएडा के सीएमओ दीपक ओहरी ने कहा कि जिले में कोविड-19 द्वारा उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. कुछ सोशल मीडिया अफवाहें चल रही थीं कि जिले में प्रवेश रोक दिए गए हैं. यह स्पष्ट किया गया है किइस तरह के कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं.

सीएमओ दीपक ओहरी ने कहा कि ऐसे निजी अस्पताल जहां बेड बढ़ाए गए हैं और जहां अनुबंध के अनुसार ऑक्सीजन के आपूर्तिकर्ता आपूर्ति नहीं कर सकते हैं, वहां फिलहाल सेवा को रोक दिया गया है, ऐसे अस्पतालों में कोई नए मरीज एडमिट नहीं किए जा रहे हैं, ऑक्सीजन की आपूर्ति सामान्य होने के बाद वे फिर से सेवा शुरू करेंगे.

सीएमओ दीपक ओहरी ने कहा कि अन्य सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में, बिस्तर की उपलब्धता और चिकित्सा आवश्यकता के अनुसार सामान्य प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी, राज्य सरकार के परामर्श से जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता को सामान्य करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं.