होम

टॉयलेट में ऑफर हुआ था प्रेम चोपड़ा के दामाद शरमन जोशी को करियर का सबसे बड़ा रोल

बॉलीवुड में कई सितारें हैं जिन्होंने काफी मेहनत करके ऊंचाइयां हासिल की हैं. किसी की किस्मत डेब्यू फिल्म से चमक गई, तो किसी की काफी कोशिशें करने के बाद. शरमन जोशी की बात करें तो फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ का प्रस्ताव उन्हें वॉशरूम में दिया गया था. शरमन ने इस बात खुलासा एक लाइव चैट के दौरान किया था.

बॉलीवुड में कई सितारें हैं जिन्होंने काफी मेहनत करके ऊंचाइयां हासिल की हैं. किसी की किस्मत डेब्यू फिल्म से चमक गई, तो किसी की काफी कोशिशे करने के बाद. शरमन जोशी की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड में कदम साल 1999 में फिल्म गॉडमदर से रखा था, लेकिन उनकी फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ की बात करें तो इस फिल्म का प्रस्ताव उन्हें वॉशरूम में दिया गया था. शरमन ने इस बात खुलासा एक लाइव चैट के दौरान किया था कि वह इंडियन फिल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी से एक थियेटर में अचानक मिले थे.

इस तरह हुई डायरेक्टर से मुलाकात

शरमन ने चैट के दौरान बताया कि उनकी एक मीटिंग थी, जिसको होने में थोड़ा वक्त था. उस दौरान वे फिल्म देखने थियेटर चले गए थे. जहां उन्हें डायरेक्टर राजकुमार हिरानी दिखे, लेकिन उस दौरान डायरेक्टर कुछ लोगों से बात करने में व्यस्त थे. शरमन ने कहा, “दरअसल, वहां सभी अपनी-अपनी फिल्म का ट्रेलर देखने आए हुए थे. मैंने उस समय किसी को भी परेशान करना सही नहीं समझा. उनको देखने के बाद मैं टिकट काउंटर पर गया लेकिन मुझे वहां टिकट नहीं मिला”.

उन्होंने आगे बताया कि वे टिकट न मिलने के कारण वापस जाने लगे थे, तभी उनको डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने नाम लेकर पुकारा. जिसको सुनने के बाद वे काफी खुश हुए. उन्होंने सोचा कि राजकुमार हिरानी को उनका नाम पता है. जब शरमन राजकुमार के पास पहुंचे तब उन्होंने कहा, “मुझे तुम्हारा काम पसंद आया है. एक फिल्म के लिए तुमसे बात करनी है. मैं तुमसे जल्द ही कनेक्ट करूंगा”.

इस तरह मिला फिल्म का प्रस्ताव

शरमन ने आगे बताया कि कुछ महीने बीत गए थे लेकिन उनको कॉल या मैसेज नहीं आया था. उन्होंने कहा, “मैं एक ऑडिटोरियम के वॉशरूम में राजकुमार सर से मिला था. उस दौरान सर ने मुझे कहा कि एक फिल्म है, जिसको लेकर मैं तुम्हारे बारे में सोच रहा हूं. अब इसके बाद फिर से दो-तीन महीने निकल गए. सबसे अजीब बात यह है कि हम दोनों की जब भी मुलाकात हुई है वो हमेशा उसी ऑडिटोरियम के वॉशरूम में हुई है. एक बार फिर मुलाकात के बाद उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे ऑफिस में मिलते हैं. मैं वहां गया और ऑडिशन दिया, जिसके बाद मुझे फिल्म थ्री इडियट्स मिल गई”.

ये फ़िल्में साबित हुई हिट

शरमन जोशी ने कई बेहतरीन फिल्मों में किरदार निभाया है इस लिस्ट में लज्जा, स्टाइल, एक्सक्यूज मी, शादी नंबर 1 और रंग दे बसंती शामिल है. एक्टर को खास पहचान फिल्म ‘थ्री इडियट्स’, ‘रंग दे बसंती’ और ‘गोलमाल’ से मिली थी. उनकी यह फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फैंस ने इन फिल्मों में शरमन जोशी के किरदार को काफी पसंद किया था. शरमन की निजी जिदंगी की बात करें तो वह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं. शरमन ने उनकी बेटी प्रेरणा चोपड़ा से साल 2000 में शादी की थी.