होम

Corona Effect : भारतीय रेलवे ने शताब्दी समेत कई ट्रेनें की रद्द, जानिए किन रूटों पर कैंसिल

Norther Railways Cancel trains: देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच रेलवे ने कई रूट्स पर स्पेशल ट्रेनों को कैंसल कर दिया है. कुछ 30 अप्रैल और कुछ 1 मई, 2 मई और 4 मई से रद्द रहेंगी. इनमें से कई दिल्ली-आगरा इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन हैं.

Indian Railways Trains Cancel List:

देशभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लोगों ने यात्रा करना कम कर दिया है. हालांकि, रेलवे की तरफ से लगातार कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया जा रहा है. रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेन चलाकर यात्रियों की राह आसान कर रहा है. लेकिन, यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए कई रुट्स पर ट्रेनों को रद्द भी किया जा रहा है. अब उत्तरी रेलवे ने दिल्ली-आगरा इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

इनमें से कई ट्रेनों को 30 और कुछ को 1 से 2 मई से निरस्त कर दी गई हैं. दिल्ली-आगरा-दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेनों को 2 मई से निरस्त करने का फैसला किया है. साथ ही एक मई से झांसी-हजरत निजामुद्दीन-झांसी के लिए गाड़ी संख्या 12049 /12050 को भी अगले आदेश तक निरस्त किया गया है. ये देश की सेमी हाई स्पीड ट्रेन है. वहीं, एक मई से नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस भी अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दी गई है.

इनके अलावा यूपी और उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में जाने वाली ट्रेनें भी रद्द रहेंगी. जैसे 05043 लखनऊ जं काठोगोदाम विशेष गाड़ी 30 अप्रैल, 2021 से अगली सूचना तक निरस्त रहेगी, इसके अलावा 30 मई से 02091 देहरादून काठगोदाम विशेष गाड़ी, 05059 लालकुआं-आनंद बिहार टर्मिनस विशेष गाड़ी, 05060 आनंद बिहार टर्मिनस लालकुआं विशेष गाड़ी रद्द रहेंगी. एक मई से 05044 काठगोदाम-लखनऊ विशेष गाड़ी को रद्द कर दिया है.