होम

लखनऊ में वकील की पत्नी का अपहरण, मांगी गई थी एक करोड़ की फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वकील की पत्नी का अपहरण कर एक करोड़ फिरौती मांगने वाले व्यक्ति को पुलिस और एसटीएफ ने मिलकर गिरफ्तार कर लिया है. महिला को सकुशल बरामद कर लिया गया है. हालांकि किडनैपिंग में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है. इसके लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र से इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील की पत्नी का 6 जून को शाम को इवनिंग वॉक करते समय अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ताओं ने एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी. इस पूरे मामले पर एसटीएफ और लखनऊ पुलिस की ज्वाइंट ऑपरेशन टीम छानबीन कर रही थी.

पुलिस ने मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के हरवंश गढ़ी स्थित एक मकान से अपहरण की गई महिला को बरामद कर लिया और अपहरण करने वाले आरोपी संतोष चौबे को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, अपहरण के आरोपी संतोष चौबे ने वकील की पत्नी के मोबाइल से ही एक करोड़ों रुपए की फिरौती की मांग की थी.

पुलिस ने बताया कि संतोष चौबे अपने साथ महिला को लेकर लखनऊ में ही घूमता रहा. इस दौरान पुलिस सर्विलांस और मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करती रही. पुलिस ने मोहनलालगंज में जब एक घर पर छापेमारी की तो देखा कि महिला को वहीं रखा गया है. महिला की निगरानी कर रहे संतोष चौबे को गिरफ्तार कर लिया गया.

हालांकि इस अपहरण कांड में कुल 10 लोग शामिल थे, जिसमें से 5 लोग एक्टिव मेड में और 5 लोग बैकअप मो में थे. पुलिस अन्य 9 लोगों की तलाश कर रही है.