slider

पिछले करीब दो महीने से आईपीओ लॉन्च होने का सिलसिला थम गया था. लेकिन अब फिर एक के बाद एक तीन आईपीओ लॉन्च हो जा रहे हैं. शेयर बाजार में मजबूती को देखते हुए कई कंपनियां अपना IPO लॉन्च करने की तैयारी में हैं. ऐसे में अगर आप आईपीओ में निवेश का मन बना रहे हैं तो फिर आपके लिए यह एक बेहतर मौका है.

Shyam Metalics and Energy IPO

स्टील मैन्युफैक्चिरिंग कंपनी श्याम मेटेलिक्स एंड एनर्जी (Shyam Metalics and Energy) का आईपीओ 14 जून को खुलेगा और 16 जून को बंद होगा. कंपनी की आईपीओ के जरिए 909 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. फिलहाल श्याम मेटेलिक्स और सहयोगी कंपनी SSPL पर अभी 850 करोड़ से ज्यादा कर्ज है.

श्याम मेटेलिक्स एंड एनर्जी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 303 से 306 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इस आईपीओ में 657 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा और 252 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा. जिसके तहत कंपनी के प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. इस आईपीओ का लॉट साइज 45 शेयरों का है.

Shyam Metalics के पास फिलहाल 3 स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं, जो ओडिशा के संभलपुर और जमुरिया के साथ पश्चिम बंगाल के मंगलपुर में हैं. कंपनी सालाना 57 लाख टन से अधिक स्टील का उत्पादन करती है.

Sona Comstar IPO

अमेरिकी इंवेस्टमेंट फर्म Blackstone की निवेश वाली कंपनी Sona Comstar का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 16 जून तक खुला रहेगा. इस IPO के लिए के लिए कंपनी 300 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर जारी करेगी. कंपनी ने शेयर का इश्यू प्राइस 285-291 रुपये के बैंड में तय किया है.