होम

‘मुड़ी-तुड़ी’ शर्ट में PM मोदी से मिलने वाले इस शख्स की सोशल मीडिया पर चर्चा, 22300 करोड़ की संपत्ति के मालिक

राकेश झुनझुनवाला  (Rakesh Jhunjhunwala) और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की पीएम से मुलाकात के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब मजे लिए. किसी ने कहा कि इनकी शर्ट इस्तरी करा दो, तो किसी ने कहा कि पीएम मोदी तो इनके सामने फैन की तरह खड़े नजर आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के एक ऐसे दिग्गज निवेशक कपल ने मुलाकात की जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है. मुड़ी-तुड़ी ढीली-ढाली शर्ट में पीएम से बेहद कॉन्फ‍िडेंस से मिलने वाले राकेश झुनझुनवाला और उनका परिवार करीब 22,300 करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक है.

राकेश झुनझुनवाला ने यह साबित किया है कि कपड़ों से व्यक्ति की पहचान नहीं होती और दुनिया के किसी भी ताकतवर से ताकतवर शख्स से भी मिलने के लिए आत्मविश्वास में कपड़ों की अहमियत नहीं होती. वैसे सच तो यह भी है कि आपके पास अगर हजारों करोड़ का नेटवर्थ हो तो आत्मविश्वास अपने आप आ जाता है.

राकेश और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की मंगलवार की शाम को हुई इस मुलाकात के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके खूब मजे लिए. किसी ने कहा कि ‘भाई इनको इस्तरी दिला दो’, तो किसी ने कहा कि पीएम मोदी तो इनके सामने फैन की तरह खड़े नजर आ रहे हैं. हालांकि सच तो यह है कि आप जब linen की शर्ट पहनकर कार में जाते हैं, ट्रैवल करते हैं तो उस पर ऐसी सिलवटें आ जाती हैं.

वित्त मंत्री से भी मिले 

राकेश झुनझनुवाला के नेतृत्व में एक डेलीगेट ने बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की. इस दौरान वह व्हीलचेयर पर नजर आए. गौरतलब है कि राकेश झुनझुनवाला पिछले महीनों में सेहत की कई समस्याओं से जूझते रहे हैं. बिजनेस टुडे टीवी को दिए एक इंटरव्यू में हाल में उन्होंने बताया था कि करीब 18 हफ्ते के बेडरेस्ट की वजह से उनके पैरोंं में काफी वीकनेस आ गई थी.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर बहुत से लोग यह सवाल उठा रहे थे कि पीएम मोदी झुनझुनवाला के सामने फैन की तरह खड़े हैं. लेकिन इस तस्वीर से बहुत कुछ स्थ‍िति साफ हो जाती है.

कौन हैं राकेश झुनझुनवाला?

सबसे पहले आपको यह बताते हैं कि राकेश झुनझुनवाला कौन हैं. राकेश झुनझुनवाला देश के शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक हैं जिन्हें बिग बुल कहते हैं. उनके एक-एक कदम पर करोड़ों निवेशकों की नजर होती है. राकेश जिस शेयर में हाथ लगाते हैं, वह सोना हो जाता है. यही नहीं उनकी देखा-देखी शेयरों में निवेश करने वाले कितने लोग अमीर हो गए हैं. हारुन इंडिया की हाल में जारी अमीरों की सूची के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला और उनके परिवार का नेटवर्थ करीब 22,300 करोड़ रुपये है.उनकी देश की कई कंपनियों में बड़ी हिस्सेदारी है और वह जल्दी ही एक एयरलाइन शुरू करने वाले हैं.

खुद पीएम मोदी ने कल शाम ट्वीट कर इस मुलाकात के बारे में लोगों को जानकारी दी.