देश

CBI ने असम के पूर्व सीएम के बेटे अशोक सैकिया को किया गिरफ्तार, लोन न चुकाने का आरोप

अशोक सैकिया को लोन न चुकाने के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. ये मामला साल 1998 का है जिसपर साल 2001 में सीबीआई जांच शुरू हुई.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने असम के पूर्व (दिवंगत) मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया के बेटे अशोक सैकिया को लोन स्कैम मामले में गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने अशोक सैकिया को गुवाहाटी से गिरफ्तार किया. पूरा मामला असम सहकारी और कृषि विकास बैंक से लिए गए कर्ज से संबंधित है.

स्थानीय अदालत ने अशोक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. मामला साल 1998 का है जिसमें सीबीआई ने साल 2001 में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. अधिकारियों ने बताया कि बार-बार समन जारी होने के बाद भी अशोक सैकिया अदालत के सामने पेश नहीं हो रहे थे.

अशोक सैकिया को सीबीआई अधिकारी सोमवार को अदालत के सामने पेश करेंगे. एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार असम विधानसभा में विपक्ष के नेता और अशोक के बड़े भाई देवव्रत सैकिया ने बताया कि अशोक को सीबीआई अधिकारियों की एक टीम रविवार की शाम को अपने साथ ले गई थी.

‘मेरा कोई कर्ज बकाया नहीं’

अशोक सैकिया ने कहा, ‘मैंने 2011 में एएससीएआरडी के पत्र के मुताबिक अपना कर्ज चुका दिया था. 28 अक्टूबर, 2015 के एक आधिकारिक पत्र के माध्यम से बैंक के महाप्रबंधक ने बताया है कि मेरा कोई बकाया नहीं है. सीबीआई की टीम अचानक मेरे घर आई और कहा कि मेरा कर्ज बचा हुआ है. जबकि इससे पहले मुझे सीबीआई या अदालत से किसी तरह का कोई नोटिस नहीं मिला था’. उन्होंने आगे कहा- मुझे नहीं पता कि सीबीआई मुझे किसी काल्पनिक मामले में क्यों जोड़ रही है. केवल सीबीआई या सरकार ही ये बात जानती है.