देश

बीजेपी प्रभारी मुरलीधर राव बोले- ‘मेरी एक जेब में ब्राह्मण, एक में बनिया है’, कमलनाथ ने घेरा

बीजेपी नेता मुरलीधर राव ने ब्राह्मण और बनियों को लेकर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी एक जेब में ब्राह्मण और एक में बनिया है. इस बयान पर विवाद छिड़ गया है.

बीजेपी के मध्य प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है. सोमवार को मुरलीधर राव ने कहा कि ब्राह्मण और बनिया उनकी जेब में है. उनसे सवाल हुआ था कि क्या बीजेपी जाति के आधार पर वोट मांग रही है?

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुरलीधर राव ने कहा, ‘मेरी एक जेब में ब्राह्मण और एक में बनिया है. जब ब्राह्मण कार्यकर्ता थे तो इसे ब्राह्मणों की पार्टी कहा जाता था. जब बनिया कार्यकर्ता थे तो इसे बनियों की पार्टी कहा जाता था. बीजेपी सभी की पार्टी है.’

ब्राह्मण और बनियों को लेकर दिए उनके इस बयान पर विवाद छिड़ गया है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने इसे ब्राह्मण और बनियों का अपमान बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जो लोग सबका साथ-सबका विकास का नारा देते हैं, वो आज एक वर्ग को फोकस करने की बात कर रहे हैं और दो वर्गों का खुलेआम अपमान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सत्ता की हवस के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है.

कमलनाथ ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि जिस वर्ग ने भाजपा को खड़ा करने में अपनी भूमिका निभाई, उन वर्गों का ये कैसा सम्मान? भाजपा के नेता सत्ता के नशे और अहंकार में डूब गए हैं. ये पूरे ब्राह्मण और बनिया वर्ग का अपमान है. उन्होंने कहा कि भाजपा के मुताबिक ये वर्ग उनकी बपौती है और उनकी जेब में है.