Sportsखेल/क्रिकेटदेश

‘हम एक-दो ICC ट्रॉफी जीत सकते थे…’, ड्रेसिंग रूम में रवि शास्त्री की इमोशनल स्पीच Video

टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का सफर खत्म होने के साथ रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल भी खत्म हुआ. आखिरी मैच के बाद रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रुम में स्पेशल स्पीच दी

टीम इंडिया का टी-20 वर्ल्डकप में सफर खत्म हो गया है. इसी के साथ रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल भी खत्म हुआ है. नामीबिया के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रुम में विदाई स्पीच दी जो एक भावुक कर देने वाला पल रहा. रवि शास्त्री ने प्लेयर्स से कहा कि ये टीम क्रिकेट इतिहास की सबसे बेहतरीन टीम में से एक है.

अपनी विदाई स्पीच में रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रुम में कहा, ‘एक टीम के तौर पर आपने अपेक्षा से ज्यादा हासिल किया है. पिछले पांच साल में पूरी दुनिया में जाकर हर फॉर्मेट में आपने टीमों को हराया है. ये क्रिकेट इतिहास की सबसे बढ़िया टीम गिनी जाएगी. क्योंकि हर किसी के सामने देखने के लिए रिजल्ट हैं’.

रवि शास्त्री बोले, ‘हां, हमारा टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा. हम एक-दो आईसीसी ट्रॉफी जीत सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. लेकिन यही खेल है, आपको फिर मौका मिलेगा, अब अनुभव के साथ आगे जाएंगे. जिंदगी में सिर्फ वही सबकुछ नहीं है जो आपने हासिल किया, ये भी मायने रखता है कि आप कहां से आए हैं’.

अंतिम स्पीच में रवि शास्त्री बोले कि ये टीम हर चुनौती को स्वीकार करती है, यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है. स्पीच खत्म होने के बाद रवि शास्त्री ने सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की, गले मिले. बता दें कि रवि शास्त्री के अलावा भरत अरुण, आर. श्रीधर का भी सफर टीम इंडिया के साथ खत्म हो गया है.

रवि शास्त्री करीब 5 साल टीम इंडिया के साथ रहे, 2017 के साथ बतौर कोच उन्होंने टीम इंडिया के साथ ज्वाइन किया. उससे पहले वह टीम के डायरेक्टर भी रह चुके थे. रवि शास्त्री के कार्यकाल में ही भारतीय टीम दुनिया की सबसे बेहतरीन टेस्ट टीम में से एक बनी है.