अन्य प्रदेशराजनीती

यूपी जीतने का प्लान आज दिल्ली में बनाएगी बीजेपी, नड्डा-बीएल संतोष-बंसल होंगे बैठक में शामिल

दिल्ली में यूपी चुनाव की रणनीति बनाने के लिए बीजेपी अहम बैठक करने जा रही है, जिसमें दिग्गज नेता कार्यक्रमों, मुद्दों के आधार पर प्रचार और चुनावी अभियान को लेकर मंथन करेंगे. इस बैठक में जेपी नड्डा, बीएल संतोष, धर्मेंद्र प्रधान और सुनील बंसल शामिल होंगे.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी हरसंभव कोशिश में जुट गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के तमाम नेता एक के बाद एक दौरा कर माहौल बनाने में जुटे हैं. वहीं, अब गुरुवार को दिल्ली में यूपी चुनाव की रणनीति बनाने के लिए अहम बैठक करने जा रही हैं, जिसमें बीजेपी दिग्गज नेता कार्यक्रमों, मुद्दों के आधार पर प्रचार और चुनावी अभियान को लेकर मंथन करेंगे.

बीजेपी के दिग्गज नेताओं की बैठक

2022 यूपी चुनाव को लेकर दिल्ली में होने वाली बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल मौजूद रहेंगे.

बीजेपी यूपी में 2017 जैसे नतीजे दोहराने के लिए 300 प्लस सीटों का लक्ष्य रखा है, लेकिन सूबे में तीन दशक के सियासी इतिहास को देखें तो सत्ता में रहने वाली पार्टी लगातार दो बार चुनाव नहीं जीत सकी. ऐसे में बीजेपी 2022 के यूपी चुनाव में सत्ता में वापसी कर इतिहास रचना चाहती है, जिसके लिए वो हरसंभव कोशिश में जुटी है.

नड्डा यूपी के सियासी नब्ज की थाह लेंगे

जेपी नड्डा यूपी में चुनावी रण में उतर रहे हैं, उससे पहले सूबे के सियासी नब्ज की थाह लेना चाहते हैं. यूपी चुनावी कमान संभाल रहे नेताओं के साथ नड्डा दिल्ली में बैठक कर यूपी के चुनाव को लेकर मंथन कर चुनाव तैयारियों को आगे बढ़ाने की रूपरेखा तैयार करेंगे.  जेपी नड्डा अगले सप्ताह दो दिन उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे, जहां वो बूथ कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे.

जेपी नड्डा 22 नवंबर को गोरखपुर में पार्टी के बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे जबकि 23 नवंबर को नड्डा कानपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों के सभी बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे. बूथ जीता तो चुनाव जीता के मूल मंत्र को आधार बनाकर बीजेपी अध्यक्ष अब  बूथ अध्यक्ष के स्तर पर चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे.

गोरखपुर-कानपुर क्षेत्र की बैठक

गोरखपुर क्षेत्र की बैठक के दौरान नड्डा इस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 10 जिलों की करीब 65 विधानसभा सीटों और 23 नवंबर को नड्डा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रदेश के 14 जिलों की करीब 75 विधानसभा सीटों पर बूथ अध्यक्षों के साथ संवाद कर जमीनी धरातल पर चुनावी तैयारियों को समझेंगे. साथ ही संगठन को मजबूत करने के पार्टी नेताओं को गुर सिखाएंगे.

पीएम मोदी माहौल बनाने में जुटे

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी यूपी चुनावी रणभूमि में उतर चुके हैं और विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन कार्यक्रमों के जरिए माहौल बनाने में जुटे हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद अब पीएम मोदी 19 नवंबर को झांसी में कार्यक्रम रखा गया है. रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शामिल होंगे.

इस दौरान बुंदेलखंड को विकास की सौगात देकर सियासी समीकरण साधते नजर आएंगे. 25 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी जेवर में एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे. वाराणसी में 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे.