देश

गुरुग्रामः गुरुद्वारा कमेटी नरम, बीजेपी के तेवर तल्ख…आज है जुमे की नमाज

खुले में नमाज के विरोध के कारण जुमे के दिन शहर में नमाज अदा किए जाने की संख्या कम हुई है. आज जुमा (शुक्रवार) है. जुमे की नमाज से पहले ये मसला सुलझता नहीं दिख रहा.

हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पर रार जारी है. गुरुग्राम में खुले में नमाज का विरोध हो रहा है. खुले में नमाज के विरोध के कारण जुमे के दिन शहर में नमाज अदा किए जाने की संख्या कम हुई है. आज जुमा (शुक्रवार) है. जुमे की नमाज से पहले ये मसला सुलझता नहीं दिख रहा. गुरुग्राम के सदर बाजार गुरुद्वारा कमेटी ने जहां नमाज को लेकर नरम रुख दिखाया है वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तेवर तल्ख हैं.

सदर बाजार गुरुद्वारा कमेटी की ओर से मुस्लिम समुदाय के लोगों से ये अपील की गई थी कि अगर उन्हें नमाज अदा करने में  परेशानी आ रही है तो वे गुरुद्वारे की बेसमेंट में आकर नमाज अदा कर सकते हैं. वहीं, इस मसले को लेकर बीजेपी ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान शेर सिंह पर हमला बोला. बीजेपी के प्रवक्ता रमन मलिक ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख शेर सिंह सिद्धू को घेरते हुए औरंगजेब के जुल्म-ओ-सितम की याद दिलाई.

बीजेपी ने औरंगजेब के बहाने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख को घेरा था. गौरतलब है कि खुले में नमाज का गुरुग्राम में विरोध शुरू हो गया था. इसके बाद सदर बाजार गुरुद्वारा कमेटी की ओर से भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए गुरुद्वारे में नमाज का विकल्प दिया गया था. गुरुद्वारा सिंह साहेब गुरुग्राम कमेटी के अध्यक्ष शेरदिल सिंह सिद्धू ने कहा था कि गुरुद्वारा गुरुओं का घर है और गुरु के घर आने को लेकर किसी धर्म के व्यक्ति पर रोक नहीं है.

उन्होंने कहा था कि अगर कोई अपनी इबादत यहां आकर करना चाहता है तो वो गुरुद्वारे के बेसमेंट में अपनी इबादत कर सकता है.  अपने इस बयान के बाद शेरदिल सिद्धू बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए थे. गौरतलब है कि विरोध के कारण शहर में शुक्रवार की नमाज की संख्या घटकर आधी रह गई है. जानकारी के मुताबिक पहले जहां शहर में 37 जगह शुक्रवार को नमाज अदा की जाती थी वहीं अब ये संख्या घटकर 19 रह गई है.