बॉलीवुड

करोड़ों में है Katrina Kaif-Vicky Kaushal की टोटल कमाई, सुनकर उड़ जाएंगे होश

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की अटकलों से बाजार गर्म है. बॉलीवुड के ये दोनों स्टार्स जहां पर्सनल लाइफ में आगे बढ़ रहे हैं, वहीं अपने कर‍ियर में भी वे बुलंद‍ियों के आसमान छू रहे हैं. कभी पचास हजार की सैलरी पाने वाले ये दोनों एक्टर्स आज करोड़ों में कमाई कर रहे हैं. और अगर दोनों की शादी हो जाती है तब उनकी टोटल कमाई लोगों के होश उड़ा सकती है. आइए जानें उनकी अर्न‍िंग्स की डिटेल.

कटरीना कैफ बॉलीवुड की A लिस्ट एक्ट्रेसेज में गिनी जाती हैं. एक न्यूज साइट की रिपोर्ट के मुताबिक कटरीना अपनी एक फिल्म का 11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

फिल्मों के अलावा कटरीना ब्रांड एंडोर्समेंट्स से भी अच्छी-खासी कमाई कर लेती हैं. वे स्लाइस, नक्षत्र, लक्स, पैनासॉन‍िक, लैक्मे और लॉर‍ियल जैसे बड़े ब्रांड्स की सेल‍िब्रिटी प्रवक्ता भी हैं. वे Nykaa की भी इन्वेस्टर हैं. इस फैशन ऑनलाइन वेबसाइट का भारत में काफी बोलबाला है.

साल 2012 में इकोनॉम‍िक टाइम्स ने उन्हें 2012 की सेकेंड मोस्ट प्रॉम‍िनेन्ट एंडोर्सर बताया था. साल 2014 में हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार कटरीना को एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 50 से 60 मिलियन रुपये तक के पैसे मिले. इसके बाद से वे हाइस्ट पेड सेल‍िब्रिटी एंडोर्सर में शुमार हो गईं.

कटरीना का खुद का भी ब्यूटी ब्रांड Kay है. उनके ये प्रोडक्ट्स Nykaa में मौजूद हैं. एक्ट्रेस की इन सभी इनकम को गिने तो साल में उनकी टोटल कमाई 224 करोड़ रुपये है.

दूसरी ओर विक्की कौशल भी अपने कर‍ियर के सुनहरे दौर में हैं. देखा जाए तो वे इंडस्ट्री में कटरीना के मुकाबले नए हैं. पर उनकी कमाई भी अच्छी खासी हे. वे एक फिल्म का 3 से 4 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

विक्की कई ब्रांड्स के साथ भी जुड़े हुए हैं. फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट को मिलाकर विक्की का एनुअल नेट वर्थ 25 करोड़ रुपये होता है.

यहां कटरीना भले ही विक्की से कमाई के मामले में आगे हैं पर विक्की ने जिस तेजी से अपना इनकम ग्राफ बढ़ाया है, उससे अंदाजा लगा सकते हैं उन्हें कटरीना की बराबरी करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

अब ये तो हो गई दोनों के टोटल इनकम की बात. आते हैं उनकी शादी की अटकलों पर तो रिपोर्ट्स हैं क‍ि वे दिसंबर में जोधपुर के सिक्स सेंस फोर्ट में शादी रचाने वाले हैं. ये खबर कहां तक सही है, ये तो आने वाले समय पर पता चल ही जाएगा.