देश

किसान आंदोलन में कैसे ये ताऊ बन गए सोशल मीडिया स्टार, कहानी है दिलचस्प

हरेंद्र ताऊ जिनका नाम आप जैसे ही सोशल मीडिया पर टाइप करेंगे उनसे जुड़े तमाम वीडियो आपके सामने आ जाएंगे. हालात ये है कि ताऊ जब भी आंदोलन स्थल पर आते हैं , तो तमाम लोग सेल्फी खिंचवाना शुरू कर देते हैं.

एक साल तक चले आंदोलन के बाद आखिरकार केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों का वापस ले लिया और अब किसान भी दिल्ली बॉर्डर छोड़कर अपने घर लौटने की तैयारी में जुट गए हैं.

ऐसे में जब करीब एक साल पहले किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली के तीनों सीमा पर मंच सजा तो एक के बाद एक किसान नेताओं ने मंच से भाषण दिया.

अगर आम किसानों में से भी किसी को कोई बात अपनी रखनी होती तो वो भी उस मंच का प्रयोग कर सकते थे और यहीं से शुरू हुआ सिलसिला सोशल मीडिया पर चर्चित होने का. जहां आज अपने अलग अंदाज, शब्दों की बौछार और तंज कसने के स्टाइल ने कई लोगों को नई पहचान दिला दी. ऐसे लोगों के वीडियो लोग रिकॉर्ड करते और उसे सोशल मीडिया पर डाल देते, जिसे लाखों बार देखा जाता था.

लोगों ने खूब खिंचवाए सेल्फी

ऐसा ही एक नाम है हरेंद्र ताऊ, जिनका नाम आप जैसे ही सोशल मीडिया पर टाइप करेंगे उनसे जुड़े तमाम वीडियो आपके सामने आ जाएंगे, हालात ये है कि ताऊ जब भी आंदोलन स्थल पर आते थे, तो तमाम लोग सेल्फी खिंचवाना शुरू कर देते थे.

मेरठ के रहने वाले वाले हरेंद्र ताऊ के पास केवल एक बीघा जमीन है, लेकिन अब वो सोशल मीडिया के सुपर स्टार हैं. आंदोलन स्थल से लेकर हर जगह उनके साथ सेल्फी लेने वालों की लंबी कतार रहती है. हर कोई उनके साथ फोटो खिंचवाना चाहता है.

ताऊ कहते हैं, पता ही नहीं चला मैं कब स्टार बन गया. मैंने तो मोबाइल चलाना भी अभी सीखा है. हरेंद्र ताऊ की तरह किशन पाल यादव का भी जलवा है. लोग उनकी बातों को भी बड़े चाव से सुनते हैं.