top newsचिंतनदेश

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटीन

कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बाद देश में एक बार फिर कोविड के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं, जिसके बाद देश के कई राज्‍यों में लॉकडाउन की चर्चा जोर पकड़ रही है। इस बीच देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ये जानकारी खुद थोड़ी देर पहले राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है हालांकि उनमें अभी हल्के symptoms हैं इसीलिए उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन में रखा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ”मैं आज हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं। मैं होम क्वारंटीन में हूं। मैं उन सभी से खुद को अलग करने और टेस्ट करने का अनुरोध करता हूं जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं।’

आपको बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक आज देशभर में 1 लाख 79 हज़ार 723 मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में 44,388 केस सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से 146 लोगों की मौत हुई है। राजधानी दिल्ली में बेहद तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। रविवार को 24 घंटों के भीतर संक्रमण के 22,751 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में एक्टिव केस बढ़कर 60,733 हो गए हैं। करीब साढ़े 7 महीने में यह सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।