अन्य प्रदेशदेश

माइनिंग विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के 3 ठिकानों पर EOU का छापा, जांच में मिली इतनी संपत्ति

बिहार के माइनिंग विभाग के डिप्टी डायरेक्टर (Deputy Director Mining Department) के तीन ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान जांच पड़ताल करने के बाद टीम ने 89 लाख 88 हजार आय से अधिक संपत्ति का खुलासा किया.

बिहार के खनन विभाग के उप निदेशक (Deputy Director Mining Department) सुरेन्द्र कुमार सिन्हा के घर सुबह सुबह आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की टीम ने छापेमारी की. ईओयू ने औरंगाबाद समेत पटना के तीन ठिकानों पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. अभी तक 89 लाख 88 हजार आय से अधिक संपत्ति पाए जाने का मामला सामने आया है.

जानकारी के अनुसार, पटना के रूपसपुर इलाके के आवास के साथ साथ विकास भवन के दफ्तर में भी आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापेमारी की है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम तलाशी में जुटी हुई है. पता चला है कि अब तक कई चीजों की जानकारी सामने आ चुकी है. बता दें कि सुरेन्द्र कुमार सिन्हा की खनिज विभाग पदाधिकारी के लोक सेवक के रूप में साल 2006 में पोस्टिंग हुई थी.

EOW को मिली थी सूचना

ईओयू को आय से अधिक संपत्ति के बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद माइनिंग विभाग के डिप्टी डायरेक्टर पर मामला दर्ज किया गया. अधिकारियों का कहना है कि बालू का अवैध रूप से खनन, परिवहन और उसके भंडारण के साथ साथ अवैध कामों पर शिकंजा कसा जा रहा है. माइनिंग के डिप्टी डायरेक्टर (Deputy Director Mining Department) सुरेंद्र प्रसाद सिन्‍हा को लेकर गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है.