अन्य प्रदेशदेश

स्कॉर्पियो छोड़ने के लिए ली तीस हजार की घूस, निगरानी टीम ने किया गिरफ्तार

समस्तीपुर के सरायरंजन थाने में तैनात एएसआई को सोमवार को तीस हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है. सोमवार सुबह उमेश सिंह वाहन मालिक को रिश्वत लेकर थाना में बुलाया था.

समस्तीपुर जिले के सरायरंजन थाना में तैनात एक जमादार (एएसआई) उमेश सिंह को पटना से आई निगरानी विभाग की टीम ने 30 हजार रुपए घुस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार सरायरंजन थाना क्षेत्र में पकड़े गए स्कॉर्पियो को छोड़ने के एवज में आरोपी जमादार वाहन मालिक से मोटी रकम की मांग कर रहा था. एक सड़क दुर्घटना के बाद पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया था. गाड़ी मालिक कानूनी प्रक्रिया पूरी करके गाड़ी छुड़वाना चाहता था, लेकिन थाना इसके लिए तैयार नहीं था. आरोप है कि थाने में तैनात एएसआई ने इसके लिए रिश्वत की मांग की. गाड़ी मालिक मोटी रकम देने को तैयार नहीं था. काफी मोल-भाव के बाद में दोनों के बीच 30 हजार रुपये पर गाड़ी छोड़ देने की बात तय हुई थी. गाड़ी मालिक ने इसकी शिकायत पटना के निगरानी विभाग में कर दी. जिसके बाद मामले की खुफिया तरीके से जांच की गई तो शिकायत सच पाई गई. फिर निगरानी विभाग ने कार्रवाई करते हुए सोमवार की सुबह आरोपी जमादार को घुस की रकम लेते हुए फिल्मी स्टाइल में धर दबोचा.

दरअसल इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए निगरानी टीम शादी समारोह के स्टीकर लगे वाहन से पहुंची थी. ताकि किसी को कोई भनक तक नहीं लगे। कानूनी प्रक्रिया को पूरी करने के बाद निगरानी टीम आरोपित जमादार को गिरफ्तार कर पटना ले गई.