देशहोम

तिरंगा अभियान में ट्रेंड सेटर बने मुकेश शर्मा।

भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लेकर ट्विटर सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही होड़ में एक दिलचस्प किस्सा जुड़ गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के तिरंगे की डीपी बनाने के काउंटर में मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता मुकेश शर्मा ने सबसे पहले अपने ट्विटर प्रोफाइल में पंडित जवाहरलाल नेहरू की तिरंगा हाथ में लिये हुए फोटो लगाई। थोड़ी देर बाद चर्चित लेखक अशोक कुमार पांडेय ने भी नेहरू की उसी फ़ोटो को अपनी प्रोफाइल पिक्चर बना लिया। अगले दिन कांग्रेस के मीडिया प्रमुख और सांसद जयराम रमेश, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित पार्टी के सभी बड़े नेताओं ने नेहरू की उस फ़ोटो को अपनी प्रोफाइल में लगाया।

इसी बीच ट्विटर पर इस अभियान का श्रेय लेखक अशोक पांडेय को दिया जाने लगा तब कांग्रेस समर्थित कुछ हैंडल्स ने उनके और मुकेश शर्मा के ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर कर दावा किया कि सबसे पहले नेहरू की फ़ोटो वाला ट्वीट कांग्रेस नेता मुकेश शर्मा ने किया है।

कौन है मुकेश शर्मा
शर्मा पूर्व में पत्रकार रहे हैं। बाद में कांग्रेस पार्टी से जुड़े। कांग्रेस में काम करते हुये मुकेश शर्मा को ज्योतिरादित्य सिंधिया का नजदीकी और रणनीतिकार माना जाता था। सिंधिया पार्टी छोड़ने पर शर्मा कांग्रेस में ही बने रहे। मुकेश शर्मा मध्यप्रदेश के उज्जैन से पीसीसी डेलीगेट हैं एवं 2018 के विधानसभा चुनाव के लिये बनी पब्लिसिटी कमेटी के सदस्य रहे हैं।