Mainदेश

दुर्गा पूजा पंडाल में महिषासुर की जगह महात्मा गांधी को दिखाने पर बवाल, हिंदू महासभा के खिलाफ केस दर्ज

नाम न छापने की शर्त पर कासबा पुलिस स्टेशन के ऑफिसर ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि जांच अधिकारी अभी मौजूद नहीं हैं। इस मामले में जो धाराएं लगी हैं, उनके बारे में केवल वही जानकारी दे सकते हैं।

कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान महिषासुर की जगह महात्मा गांधी की मूर्ति लगाने पर विवाद बढ़ता जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में अखिल भारतीय हिंदु महासभा के खिलाफ केस दर्ज किया है। बीते रविवार यानि 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती पर यह मामला सामने आया। इस विवादति प्रतिमा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने गांधी की मूर्ति को हटवा दिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद इस मामले में एक फॉर्मल केस दर्ज हुआ है। नाम न छापने की शर्त पर कासबा पुलिस स्टेशन के ऑफिसर ने HT को बताया कि जांच अधिकारी अभी मौजूद नहीं हैं। इस मामले में जो धाराएं लगी हैं, उनके बारे में केवल वही जानकारी दे सकते हैं।

हमें केस दर्ज होने की जानकारी नहीं: हिंदू महासभा
अखिल भारतीय हिंदू महासभा के स्टेट वर्किंग प्रेसिडेंट चंद्रचुर गोस्वामी ने कहा कि केस दर्ज होने के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। गोस्वामी कासबा इलाके में स्थित रुबी पार्क में हो रही स्माल-बजट पुजा के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि अब तक किसी ने भी मुझ से संपर्क नहीं किया है और हमारी पार्टी का कोई भी सदस्य गिरफ्तार नहीं हुआ है।

तत्काल गिरफ्तारी की उठ रही मांग
महिषासुर की जगह गांधी की मूर्ति लगाने से भड़के लोगों ने पूजा का आयोजन करने वाले हिंदू महासभा के नेताओं की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं, आयोजक अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने दावा किया कि यह संयोग ही है कि महिषासुर की प्रतिमा गांधीजी से मेल खा रही थी, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस दलील से सहमत नहीं हुए।

विपक्षी दल भी हुए हमलावर
पहले प्रतिमा के सिर पर बाल नहीं थे और उसे सफेद धोती के साथ गोल फ्रेम वाला चश्मा पहनाया गया था। शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि यह स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने का प्रयास है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह संयोग नहीं है। यह हमारे स्वतंत्रता संग्राम के नायकों को अपमानित करने के लिए चल रहे मौजूदा विमर्श के अनुरूप जानबूझकर किया गया प्रयास है।’