Mainदेशराजनीतीहोम

मोरबी हादसे को लेकर भावुक हुए पीएम मोदी, बोले- मन दुखी है लेकिन कर्तव्य जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात के दौरे पर हैं। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए मोरबी हादसे का जिक्र किया और भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि एक तरफ मन बहुत व्यथित है तो दूसरी तरफ कर्तव्य है।

गुजरात के मोरबी में पुल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं। इससे पहले सोमवार को वह गुजरात के बनासकांठा में कुछ प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने पहुंचे थे। जनसभा को संबोधित करते हुए वह भावुक हो गए। भाषण के दौरान उनकी आंखें नम हो गईं। एकता दिवस के मौके पर वह केवड़िया में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरा मन करुणा से भरा हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा, मैं एकता के नगर में आया हूं। मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा हुआ है। मैंने जीवन में शायद ही कभी ऐसी पीड़ा का अनुभव किया होगा। लेकिन एक तरफ करुणा से भरा हुआ पीड़ित मन है तो दूसरी तरफ कर्तव्य पथ है। प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार की पूरी मदद करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं धर्म संकट में था कि इस प्रोजेक्ट के उद्घाटन के कार्यक्रम में जाऊं या ना जाऊं। यह आपका प्यार है कि मैं अपने कर्तव्य से बंधकर आज आपके सामने उपस्थित हूं। पीएम मोदी इस समय तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं। बता दें कि मोरबी के हादसे में कम से कम 134 लोगों की मौत हो गई। यहां बचाव का काम रातभर जारी रहा।

इस मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुल के प्रबंधन से जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुल को अभी फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं दिया गया था। इस पुल की कपैसिटी भी केवल 150 लोगों की थी जबकि हादसे के वक्त पुल पर 500 से ज्यादा लोग मौजूद थे। बिना अनुमति के ही इसे लोगों के लिए खोल दिया गया था।