धर्मं/ज्योतिष

शुक्र देव के योग बदल रहे हे लक्ष्मी नारायण में, कोनसी राशी की बदलेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिसंबर का महीना बड़ा खास रहने वाला है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र 05 दिसंबर को मकर राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. शुक्रदेव को ज्योतिष में बहुत ही शुभ ग्रह माना जाता है. शुक्र को प्रेम, कविता, सौंदर्य और कला का देवता कहा गया है. हर व्यक्ति की कुंडली पर शुक्र का विशेष प्रभाव पड़ता है और जिस व्यक्ति के लग्न भाव में शुक्र देव स्थित होते हैं वह जातक रूप-रंग से सुंदर होते हैं.

इसके साथ ही बुध और शुक्र ग्रह की युति से आज लक्ष्मी नारायण योग बनने जा रहा है. दरअसल, 03 दिसंबर शनिवार को बुध ग्रह ने राशि परिवर्तन किया थाजिसके कारण यह संयोग बनने जा रहा है. आइए जानते हैं कि इस लक्ष्मी नारायण योग से किन राशियों के जातकों को लाभ होगा

शुक्र देव के मकर राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातकों को आर्थिक लाभ हो सकता है. ये लोग इस दौरान अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

काम के बावजूद इस दौरान आपको यात्राओं से भी लाभ हो सकता है. कारोबार में निवेश करने के लिए ये समय अच्छा रहेगा

आपके पारिवारिक एवं निजी जीवन में खुशियों का आगमन होगा. परिजनों के बीच सामंजस्य की स्थिति देखने को मिलेगी. इसके अलावा इस अवधि में आप नया वाहन अथवा किसी अन्य प्रकार की संपत्ति खरीद सकते हैं. यह गोचर आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा.

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र गोचर हर क्षेत्र में वृद्धि लेकर आएगा. आपको धन लाभ होने का प्रबल योग बन रहा है. आप विदेश यात्रा कर सकते हैं,

धनु राशि के जातक इस माह सेहत का ख्याल रखें. लोग आपके व्यक्तित्व पर मोहित हो सकते हैं.

मीन राशि के जातकों के लिए ये समय अच्छा रहने वाला है. इस समय करियर में आपको तरक्की मिलेगी