Mainविदेशहोम

ब्रिटेन के महाराज किंग चार्ल्स पर फेंका अंडा, शाही परिवार के लिए नया नहीं ऐसा विरोध

ब्रिटेन के महाराज किंग चार्ल्स तृतीय ल्यूटन शहर पहुंचे हुए थे और लोगों से मुलाकात कर रहे थे।इतने में ही उनपर एक अंडा फेंका गया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया और दूर ले गई।

ब्रिटेन के महाराज किंग चार्ल्स III ल्यूटन शहर में लोगों से मुलाकात कर रहे थे। इतने में ही उनके सामने एक अंडा आकर गिरा। वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल एक युवक को इस आरोप में गिरफ्तार कर लिया। किंग चार्ल्स ल्यूटन में लोगों से मुलाकात करने पहुंचे थे और उनसे मिलने के लिए भीड़ इकट्ठा थी। बेडफोर्डशायर पुलिस के मुताबिक युवक ने ही किंग की तरफ अंडा उछाला था।

अंडा फेंकने वाले को पुलिस वहां से दूर ले गई। बता दें कि किंग चार्ल्स ल्यूटन में टाउन हॉल के सामने थे। युवक को गिरफ्तार करके वहां से अलग ले जाया गया। इसके बाद किंग चार्ल्स पहले की ही तरह लोगों से मिलने लगे। जानकारी के मुताबिक किंग चार्ल्स नई केबल ट्रॉली पर सवारी करने के लिए ल्यूटन पहुंचे थे। एक महीना पहले भी किंग के साथ ऐसी ही घटना हुई थी। वह अपनी पत्नी कैमिला के साथ एक इंगेजमेंट में क्वीन कॉन्सर्ट गए हुए थे। वहां एक युवक ने उनपर अंडा फेंका था।

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा था। इसमें देखा जा सकता कि अंडा किंग और कैमिला के ऊपर से होता हुआ आगे जाकर गिरता है और फिर फूट जाता है। हालांकि इस घटना के बाद भी कोई बवाल नहीं हुआ और वह कार्यक्रम में सामान्य तरीके से शामिल हुए। बता दें के बेडफोर्डशायर में किंग गुरु नानक गुरुद्वारा भी पहुंचे थे।

किंग चार्ल्स गुरुद्वारे के नियमों का  पालन करते हुए अंदर गए। उन्होंने अपने जूते उतारे और सिर पर स्कार्फ लगाया। उन्होंने वहां इकट्ठा लोगों का  हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने गुरु ग्रंथ साहिब के आगे मत्था टेका और थोड़ी देर सबके साथ जमीन पर बैठे रहे। बताते चलें कि ब्रिटेन के शाही परिवार के ऊपर अंडा फेंका जाना कोई नई बात नहीं है। साल 2002 में नॉटिंगम में क्वीन एलिजाबेथ II पर भी अंडा फेंका गया था। उस वक्त  वह अपनी शाही सवारी में सावर थीं। एंटी ब्रिटिश प्रोटेस्टर किंग चार्ल्स पर 1995 में भी अंडा फेंक चुके हैं। उस वक्त वह डबलिन में थे।