Health

साबुत नमक का यह उपाय दिलाएगा लाभ ही लाभ

धन कमाना हर किसी का सपना होता है। लोग धन कमाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं।  हालांकि, कई बार मेहनत का मनचाहा फल नहीं मिल पाता और इसकी वजह से लोग निराश हो जाते हैं। इसके पीछे सबसे प्रमुख कारण है वास्तु दोष। वास्तु शास्त्र के अनुसार वास्तु दोष के कारण पैसा हाथ में नहीं टिकता और आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप वास्तु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो साबुत नमक के कुछ उपाय आपके लिए बेहद ही लाभदायक साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि साबुत नमक से जुड़े कुछ उपाय।

साबुत नामक से जुड़े उपाय 

एक कांच की कटोरी लें और उसमें साबुत नमक रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे धन की कमी दूर होती है और सुख-शांति बनी रहती है।

वास्तु दोष से मुक्ति चाहते हैं तो कांच की एक कटोरी में साबुत नमक बाथरूम में रख दें। ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होगी और घर में खुशियां ही खुशियां होंगी। मगर ध्यान रहे कि नमक की कटोरी किसी ऐसे स्थान पर रखी जाए जहां किसी का हाथ न लगे और इसके साथ ही कटोरी  में नमक बदला जा सके।

दाम्पत्य जीवन की बात करें घर में गृह क्लेश से निपटने के लिए एक कटोरी में साबुत नमक लेकर रखें और इस नमक को 15 दिनों में बदलते रहे।  इससे आपके रिश्ते में मधुरता आएगी।

  • इसके साथ ही घर में सेंधा नमक का पोंछा लगाने से भी नकारात्मकता दूर होती है।