अन्य प्रदेश

असम में जब्त हुई 18 करोड़ की हेरोइन

असम के कार्बी आंगलोंग जिले में रविवार को एक वाहन से करीब 18 करोड़ रुपये की हेराइन जब्त की गई। इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा, असम पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने एक संयुक्त अभियान के दौरान ये गिरफ्तारियां कीं और हेरोइन की जब्ती की।

कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव कुमार सैकिया ने कहा, मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयास की विशेष जानकारी के आधार पर दिलई तिनियाली में एक चेक प्वाइंट स्थापित किया गया था। सुबह करीब साढ़े दस बजे एक पिक-अप वैन को रोका गया। चेकिंग के दौरान 286 साबुन के डिब्बों में पैक 3.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। उन्होंने बताया कि हेरोइन की कीम करीब 18 करोड़ रुपये आंकी गई है।

एसपी संजीव कुमार ने बताया कि इस मामले में बारपेटा जिले के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि वाहन मणिपुर से आ रहा था। यह पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है कि खेप कहां जा रही थी।

अभियान पर सफलता को लेकर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट कर पुलिस को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, आज कार्बी आंगलोंग पुलिस ने दिलई तिनियाली में एक चार पहिया वाहन रोका और साबुन के 286 पैकेट जब्त किए, जिसमेंम 3.5 किलो हेरोइन थी, जो अब तक की सबसे ज्यादा है। दो आरोपियों को भी पकड़ा है। असम पुलिस का शानदार काम। इसे जारी रखें