करियर

गैर शैक्षणिक पदों पर नौकरियां रामजस कॉलेज

दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में गैर शैक्षणिक पदों पर भर्तियां निकलीं हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।  आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://ramjas.du.ac.in/ पर विजिट करना होगा।

यह भर्ती अभियान कॉलेज में खाली गैर शैक्षणिक 25 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।  आवेदन की प्रक्रिया 26 दिसंबर 2022 से जारी है।  उम्मीदवार 24 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

DU Recruitment  पदों का विवरण

पद          पदों की संख्या
प्रशासनिक अधिकारी 1 पद
जूनियर असिस्टेंट 3 पद
लाइब्रेरी अटेंडेंट  4 पद
रसायन विज्ञान में प्रयोगशाला सहायक 4 पद
भौतिकी में प्रयोगशाला सहायक 3 पद
बॉटनी में लेबोरेटरी अटेंडेंट 4 पद
केमिस्ट्री में लेबोरेटरी अटेंडेंट 1 पद
फिजिक्स में लेबोरेटरी अटेंडेंट 2 पद
जूलॉजी में लेबोरेटरी अटेंडेंट 3 पद

 

DU Recruitment Application Fee आवेदन शुल्क

दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में गैर शैक्षणिक पदों पर आवेदन करने के लिए यूआर, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी / एसटी उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। PwBD श्रेणी और महिला आवेदक से संबंधित उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क देय नहीं है। इसके साथ ही गैर शैक्षणिक पदों के रूप में नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। जबकि न्यूनतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए।

DU Recruitment Selection Procedure चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल होगी। लिखित परीक्षा का प्रश्नपत्र दो भाषाओं में होगा। अनारक्षित श्रेणी के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 45 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग के लिए 40 प्रतिशत और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए 35 प्रतिशत है।