देश

‘पतंगबाजी’ की घटनाओं में छह की मौत, मृतकों में दो मासूम भी शामिल

गुजरात में उत्तरायण त्योहार के दौरान पतंगबाजी करना लोगों के लिए जानलेवा साबित हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक पतंग उड़ाने के दौरान कटने और गिरने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। घटनाओं की जानकारी सप्ताहांत में मिली जब लोग उत्सव के दौरान छतों और छतों पर पतंग उड़ाने के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकले। अधिकारियों ने कहा कि कई मामलों में, मौज-मस्ती करने वालों ने पतंग उड़ाने के लिए तेज तार का इस्तेमाल किया, जो पीड़ितों के गले में फंस गया और उन्हें इस तरह से काट दिया कि उनकी मौत हो गई।

दो वर्षीय कीर्ति की गर्दन कट गई
बोरतलाव पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पतंग की डोर से भावनगर शहर में अपने पिता के साथ अपने दुपहिया वाहन पर जा रही दो वर्षीय कीर्ति की गर्दन कट गई और रविवार को एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एक अन्य घटना में, 3 साल की किस्मत शनिवार को विसनगर शहर में अपनी मां के साथ घर जा रही थी, जब एक धागे ने उसकी गर्दन काट दी। विसनगर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लड़की को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सात वर्षीय ऋषभ वर्मा की मौत
इसी तरह, सात वर्षीय ऋषभ वर्मा अपने माता-पिता के साथ दोपहिया वाहन पर पतंग खरीदने के बाद जा रहा था उसी समय उसकी गर्दन को रस्सी से काट दिया गया था। पुलिस के अनुसार, वड़ोदरा, कच्छ और गांधीनगर जिलों में इसी तरह की घटनाओं की सूचना मिली थी, जहां दोपहिया वाहनों पर यात्रा करते समय पतंग के तार से तीन लोगों की गर्दन कट जाने से उनकी जान चली गई थी