बॉलीवुड

गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की शूटिंग के दौरान जेल गए थे विक्की कौशल

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने 10 साल पूरे कर लिए हैं। इस गैंगस्टर ड्रामा फिल्म को साल 2012 में दो भागों में रिलीज किया गया था। इस फिल्म ने अनुराग कश्यप को देश के अग्रणी निर्देशकों में से एक के रूप में पहचान दिलाई थी। इस फिल्म में काम कर रहे कई अभिनेताओं ने अपनी दमदार अदाकारी के दम पर दर्शकों का दिल जीता था। फिल्म की दसवीं वर्षगांठ के मौके पर हाल ही में फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, कपिल शर्मा शो में अभिनेता मनोज बाजपेयी, पीयूष मिश्रा और पंकज त्रिपाठी के साथ शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने अभिनेता विक्की कौशल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया।

अनुराग कश्यप
‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म ने कई अभिनेताओं को दर्शकों से परिचित कराया था, जो आगे चलकर स्टार बन गए। अभिनेता विक्की कौशल ‘गेम्स ऑफ वासेपुर’ के सहायक निदेशक थे। ‘कपिल शर्मा शो’ में अनुराग कश्यप ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि फिल्म की शूटिंग के दौरान विक्की कौशल को जेल जाना पड़ा था। अनुराग कश्यप ने बताया कि वासेपुर के दौरान विक्की कौशल एक बार जेल गए थे। दरअसल, हम बिना अनुमति की शूटिंग कर रहे थे। एक बार हम वास्तविक अवैध रेत खनन की शूटिंग कर रहे थे। माफियाओं द्वारा रेत खनन किया जा रहा था और इस दौरान विक्की पकड़ा गया, लेकिन ‘हरामखोर’ के डायरेक्टर श्लोक शर्मा ने विकी कौशल को वन-अप कर दिया। वह दो बार जेल गए।
गैंग्स ऑफ वासेपुर
दरअसल, श्लोक शर्मा वासेपुर में दूसरी इकाई के निर्देशक के रूप में काम कर रहे थे। अनुराग कश्यप खुद भी दो बार जेल जा चुके हैं। अनुराग ने साल 2017 में इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वासेपुर में वह दो बार जेल गए थे। दरअसल, वह पटरी के ऐसे शॉर्ट्स शूट करना चाहते थे कि उन्होंने इसके लिए पुल पर कैमरे लगा दिए। उसके बाद इसके लिए उन्हें जेल जाना पड़ा। अगर, उनके पास कैमरा होता तो वह वहां भी शूटिंग करते।