बॉलीवुड

आदर्श बहू वाले रोल छोड़ इन टीवी एक्ट्रेस ने उठाईं बंदूक, खाकी वर्दी में जीता दर्शकों का दिल

टीवी की दुनिया में अधिकांश अभिनेत्रियां आदर्श पत्नी, बहू या बेटियों वाले रोल अदा करती नजर आती हैं। ऐसे रोल, जहां उन्हें ढेर सारे जेवर और डिजाइनर साड़ियों में सजा-संवारकर किसी शोपीस की तरह पेश किया जाता है। हालांकि, हाल के दिनों में टीवी के शो में हीरोइनों द्वारा निभाए गए किरदारों में कुछ बदलाव भी आया है। इस कड़ी में देखा जाए तो ऐसी भी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने खाकी वर्दी पहनकर खूब वाहवाही लूटी है। पुलिस ऑफिसर के रोल में इन एक्ट्रेस को खूब पसंद किया गया। आइए जानते हैं इनके बारे में….
कविता कौशिक

कविता कौशिक
कविता कौशिक टीवी की दुनिया की चर्चित अदाकारा हैं। उन्होंने कई टीवी शो में काम किया है, मगर उन्हें सबसे ज्यादा पहचान चंद्रमुखी चौटाला का किरदार अदा करने के बाद मिली। कॉमेडी शो ‘एफआईआर’ में उन्होंने रौबदार पुलिस ऑफिसर चंद्रमुखी चौटाला का रोल काफी शानदार तरीके से अदा किया। खाकी वर्दी में उनकी पर्सनैलिटी तो अच्छी लगी ही, साथ ही देसी भाषा में उनके बोलने का लहजा भी खूब पसंद किया गया। आज भी लोग उन्हें उनके इस किरदार से ज्यादा जानते हैं।

दीपिका सिंह

दीपिका सिंह
टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने शो ‘दीया और बाती’ में संध्या राठी का किरदार अदा किया। संध्या के रूप में पहले उन्होंने एक आदर्श बहू का किरदार निभाया। मगर, बाद में पढ़-लिखकर वह एक कामयाब पुलिस ऑफिसर के रूप में नजर आईं। शो में उनका यह रोल दर्शकों को काफी पसंद आया।

गुलकी जोशी

गुलकी जोशी 
एक्ट्रेस गुलकी जोशी भी उन एक्ट्रेस में शुमार हैं, जिन्होंने खाकी वर्दी पहनकर दर्शकों की तारीफ लूटी है। गुलकी जोशी इस वक्त ‘मैडम सर’ सीरियल में पुलिस वाली के किरदार में नजर आ रही हैं। गुलकी इस सीरियल में हसीना मलिक नाम की एक एसएचओ के रोल में हैं।

शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे 
टीवी शो ‘भाबी जी घर पर हैं’ में भोलीभाली भाभी के रोल में शिल्पा शिंदे को खूब पसंद किया गया। हालांकि, बाद में उन्होंने यह शो छोड़ दिया। कुछ दिनों पहले उन्होंने शो ‘मैडम सर’ के जरिए टीवी की दुनिया में फिर वापसी की और वह रौबदार पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आईं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिल्पा ने अब इस शो से भी विदा ले ली है।