करियर

वायुसेना अग्निवीर भर्ती फेज 2 के प्रवेश-पत्र और फेज 1 रिजल्ट

भारतीय वायु सेना अग्निवीर वायु भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण यानी फेज 2 के लिए प्रवेश पत्र भी जारी किए गए हैं और इसके साथ ही भारतीय वायु सेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा के हालिया घोषित नतीजों को देखने का भी आज आखिरी मौका है। भारतीय वायु सेना की ओर से वायुसेना अग्निवीर वायु भर्ती लिखित परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार 23 फरवरी, 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर उम्मीदवार लॉग इन बटन पर क्लिक करें, इसके बाद आपको एक नए पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा।
  3. अपने क्रेडेंशियल्स जैसे उम्मीदवार पंजीकरण आईडी और पासवर्ड और कैप्चा कोड के साथ लॉग इन करें।
  4. उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखकर डाउनलोड कर लें।
  5. आप उस पर उल्लेखित सभी परीक्षा विवरणों के साथ एडमिट कार्ड देखेंगे।
  6. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए इसे प्रिंट करवा लें।
वायु सेना अग्निवीर वायु भर्ती लिखित परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवार दूसरे चरण यानी फेज 2 के लिए पात्र होंगे। उम्मीदवार फेज-2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड CASB वेब पोर्टल agnipathvayu.cdac.in पर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। फेज 2 की परीक्षा में सफल रहने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस और दस्तावेज वेरिफिकेशन राउंड से गुजरना होगा।  इस परीक्षा में साइंस ग्रुप का कट ऑफ 39.5 और जबकि विषयों के लिए कट ऑफ 40.5 रहा है। चयनित उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी पर फेज 2 की परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र भेजे गए हैं।

वायु सेना अग्निवीर भर्ती के लिए 18 जनवरी से 24 जनवरी 2023 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज किए गए नोटिस के मुताबिक लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को फेज 2 देना होगा। फेज 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 23 फरवरी तक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।