Sportsखेल/क्रिकेट

‘हरमनप्रीत को जिम्मेदारी से दौड़ना चाहिए था’:विमेंस टी-20 वर्ल्ड चैंपियन एलिसा हीली बोलीं- कोशिश में कमी के कारण रनआउट हुईं हरमन

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप विनिंग विकेटकीपर बैटर एलिसा हीली ने कहा कि हरमनप्रीत थोड़ा और एफर्ट लगाकर दौड़ती रन पूरा कर लेतीं। वह बोलीं कि हरमन को जिम्मेदारी से दूसरा रन लेना चाहिए था। अगर वे थोड़ा बेहतर एफर्ट लगातीं तो थ्रो आने से पहले ही रन पूरा कर लेतीं। न ही उनका बैट पिच में अटकता और न ही वे रन आउट होतीं।

हरमन ने बताया था खुद को अनलकी
विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अहम मौके पर रनआउट हो गई थीं। दूसरा रन पूरा करने के दौरान उनका बैट पिच में अटक गया और वे रन पूरा नहीं कर सकी थीं। मैच के बाद हरमन ने कहा था कि वे अनलकी रही और किस्मत खराब थी। अगर बैट नहीं अटकता तो वे रन पूरा कर लेतीं और नतीजा कुछ और भी हो सकता था।

इस रनआउट से पहले भारत को 33 बॉल पर 41 रन की जरूरत थी। रनआउट के बाद टीम इंडिया 32 बॉल में 34 रन ही बना सकी और 5 रन से मैच हार गई।

पिच में बैट अटक जाने के बाद हरमनप्रीत कौर रन आउट हो गईं। फैसला देखने के बाद हरमन निराश हो गईं और उन्होंने बैट हवा में फेंक दिया था।
पिच में बैट अटक जाने के बाद हरमनप्रीत कौर रन आउट हो गईं। फैसला देखने के बाद हरमन निराश हो गईं और उन्होंने बैट हवा में फेंक दिया था।

‘आप पूरी जिंदगी अनलकी हो सकते हो’
सेमीफाइनल के बाद हीली ने ABC स्पोर्ट को एक इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने कहा कि आप पूरी जिंदगी किस्मत को वजह बता कर खुद को अनलकी बता सकते हो। लेकिन, हरमन अगर थोड़ा जिम्मेदारी से रन लेने के लिए दौड़तीं और निश्चित ही थ्रो आने से पहले क्रीज पार कर जातीं।

उन्होंने दूसरा रन बहुत ढीले तरीके से लिया। वे क्रीज तक पहुंच भी गईं, लेकिन उनका बैट अटक गया और वह आउट हो गईं। वर्ल्ड कप जैसे मोमेंट्स में आप अपने एफर्ट में कमी नहीं दिखा सकते। इस तरह की सिचुएशन में आपको पूरी एनर्जी और पूरे एफर्ट लगाकर खेलना होता है।

हीली ने ही उड़ाई थीं गिल्लियां
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सेमीफाइनल में 15वें ओवरर की चौथी बॉल पर हरमनप्रीत कौर रन आउट हुईं। ऑस्ट्रेलियाई फील्डर के थ्रो पर कीपर हीली ने ही गिल्लियां उड़ा दी थीं। हरमन 34 बॉल में 52 रन बनाकर आउट हुईं और अपनी टीम को मैच जिताकर फाइनल में नहीं पहुंचा सकीं।

हरमनप्रीत के रन आउट के दौरान एलिसा हीली ने इस तरह स्टंप्स की गिल्लियां उड़ा दी थीं।
हरमनप्रीत के रन आउट के दौरान एलिसा हीली ने इस तरह स्टंप्स की गिल्लियां उड़ा दी थीं।