top newsइंदौर

सुसाइड करने इंदौर के डॉक्टर ने चुना सोमवार का दिन:मॉल के चौथे फ्लोर पर ज्यादा आवाजाही नहीं रहती, मौका देखकर लगाई छलांग

इंदौर में रिटायर्ड डॉक्टर मनमोहन सोनी (65) के सुसाइड केस में पता चला है कि जब वह C-21 मॉल की चौथी मंजिल से कूदे तब फ्लोर पर 3-4 लोग ही है। डॉक्टर ने सुसाइड के लिए सोमवार का दिन चुना क्योंकि इस दिन मॉल में लोगों की ज्यादा आवाजाही नहीं होती है।

बता दें, सोमवार दोपहर रिटायर्ड डॉक्टर मनमोहन सोनी ने C-21 मॉल की चौथी मंजिल (करीब 70 फीट ऊंचाई) से कूद कर सुसाइड कर लिया था। वे सिर के बल नीचे गिरे थे। गिरने के 10-12 सेकेंड के अंदर ही उन्होंने दम तोड़ दिया था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर मनमोहन सोनी चोइथराम अस्पताल से रिटायर हुए थे।

सुसाइड के इरादे से ही चौथी मंजिल पर पहुंचे थे डॉक्टर

 मॉल की चौथी मंजिल पर आइनॉक्स थिएटर है। एक ओर सी-21 लॉउंज और उसके सामने गोवर्धन थाल रेस्टोरेंट है। फ्लोर पर दोपहर को फिल्म खत्म होने के बाद और लंच के दौरान लोगों का मूवमेंट ज्यादा रहता है। जबकि लॉउंज में शाम के बाद आवाजाही ज्यादा रहती है।

लाउंज कर्मचारियों के मुताबिक फ्लोर पर शनिवार और रविवार को ज्यादा आवाजाही रहती है, जबकि सोमवार को कम रहती है। यही स्थिति दोपहर करीब 3 बजे थी। कुछेक लोग ही फ्लोर पर आ-जा रहे थे। खास बात यह कि उक्त फ्लोर पर कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक या किसी भी आइटम का कोई शो रूम या आउटलेट नहीं है। ऐसे में रिटायर्ड डॉक्टर को अगर शॉपिंग करनी होती तो वे ग्राउंड या अन्य फ्लोर पर जाते। वे सुसाइड का सोचकर ही चौथी मंजिल (सबसे आखिरी मंजिल) पर पहुंचे थे।

C-21 मॉल की चौथी मंजिल की इसी जगह से रैलिंग को लांघकर डॉ. सोनी ने लगाई थी छलांग।
C-21 मॉल की चौथी मंजिल की इसी जगह से रैलिंग को लांघकर डॉ. सोनी ने लगाई थी छलांग।

तीन घंटे तक मॉल में घूमते रहे

मॉल के दो कर्मचारियों के मुताबिक डॉ. सोनी आधे घंटे पहले चौथे फ्लोर पर देखे गए थे। वे काफी देर तक इधर-उधर घूमते रहे जबकि हाथ में कुछ नहीं था। दोपहर 3.15 बजे जब उन्होंने छलांग लगाई तब लाउंज के बाहर दो कर्मचारी (एक महिला) थे। जबकि इसी कॉरिडोर से एक कपल लिफ्ट की ओर जा रहा था। इनके अलावा पूरे फ्लोर पर कोई नहीं था। इस बीच सामने की ओर से डॉ. सोनी रैलिंग लांघ चुके थे। इस दौरान रेस्टोरेंट के अंदर से एक कर्मचारी ने पीछे से उन्हें देखा तो चिल्लाया। वह दरवाजा खोल कर बाहर आता तब तक डॉ. सोनी ने चार-छह सेकेंड में खुद को कूदने के लिए तैयार किया और छलांग लगा दी।