उज्जैन

सेंट्रल जेल भैरवगढ़ के घोटाला मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

मध्यप्रदेश में उज्जैन की सेंट्रल जेल भैरवगढ़ के घोटाला मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। करोड़ों रुपयों का गबन कर फरार जेल के अकाउंटेंट ने कुछ लोगों के खातों में राशि डाली थी। पुलिस ने उनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों के खातों में एक करोड़ से ज्यादा की राशि डाली गई थी। पुलिस ने मामले को लेकर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, सेंट्रल जेल भैरवगढ़ में करीब एक पखवाड़े पहले करोड़ों रुपये गबन करने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जिन लोगों के खाते में पैसा गया है, पुलिस ने उन लोगों को पकड़ना शुरू कर दिया है।

फरार आरोपी रिपुदमन सिंह रघुवंशी सेंट्रल जेल भैरवगढ़ का अकाउंटेंट है। उसने देवास निवासी रोहित, कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी रिंकू और मोजमखेड़ी भैरवगढ़ निवासी हरीश के खातों में एक करोड़ रुपये से ज्यादा की गबन की राशि डलवाई थी। पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि रिपुदमन ने अन्य कई लोगों के खातों में भी राशी डलवाई थी। वहीं, उसने कुछ लोगों को नई कार दिलवाई और प्लाट भी दिलवाए हैं। पुलिस ऐसे सभी लोगों के खातों पर नजर बनाए हुए है। जिनके नाम सामने आते जा रहे हैं, पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इस मामले में आरोपियों की संख्या 15 से अधिक हो सकती है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी इस मामले में और आरोपियों के बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।