भोपालमध्य प्रदेश

अपडेट्स मध्यप्रदेश:व्यापमं व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय बर्खास्त, सोशल मीडिया पर लिखा था- खिसियानी बिल्ली खंभा नोंचे

राज्य सरकार ने सोमवार को व्यापमं व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय को बर्खास्त कर दिया। डॉ. राय को बीते साल 7 अप्रैल को पदस्थापना स्थल इंदौर के हुकुमचंद अस्पताल में ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित किया गया था। उन्हें क्षेत्रीय स्वास्थ्य संचालक ऑफिस रीवा में पदस्थ किया था। निलंबन के बाद डाॅ. राॅय ने रीजनल डायरेक्टर हेल्थ रीवा में जॉइन नहीं किया था।

इससे पहले 29 मार्च को इन्दौर में हुकुमचंद अस्पताल का निरीक्षण किए जाने के बाद दोपहर में उन्होंने उप संचालक स्वास्थ्य सेवा लीगल के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट लिखी थी। इसमें लिखा था- राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मुकेश सिंह को मुख्यमंत्री ने भोपाल से विशेष तौर पर सिर्फ मेरी वाइफ डॉ. गौरी राय के कर्तव्य स्थल सिविल डिस्पेंसरी रेडियो कॉलोनी भेजा। यह भारत सरकार लिखी हुई गाड़ी में पहुंचे, जो किसी कमलेश चौकसे के नाम पर पंजीकृत है। यहां से 3/4 घंटे की पड़ताल की, डिस्पेंसरी के सामने रेडियो कॉलोनी में लोगों से पूछा कि मैडम कब आती हैं। स्टाफ से बोला- मरीजों से शुल्क क्यों नहीं लेते, फ्री में क्यों देखते हो, फिर यह मेरे कर्तव्य स्थल पहुंचे और तीन घंटे पड़ताल की।

इतनी दूर से यह भैया जी ने इन्दौर में कार्यरत 400 डॉक्टर्स में से मात्र हम दो लोगों की जांच की। इसे कहते हैं कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। इन अधिकारियों को अगर यह लग रहा है कि मध्यप्रदेश में भाजपा की आजीवन सत्ता रहेगी, तो यह गलतफहमी में है। इन जैसे अधिकारियों का क्या होगा, जब प्रदेश का निजाम बदल जाएगा। हुकूमत बदल जाएगी, कम से कम अपना जमीर जिंदा रखो।

उज्जैन सेंट्रल जेल की पूर्व अधीक्षक उषा राज को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

उज्जैन की भैरवगढ़ सेंट्रल जेल में हुए 15 करोड़ से ज्यादा के गबन की आरोपी पूर्व जेल अधीक्षक उषा राज को कोर्ट ने 31 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। उषा के अलावा 4 और आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया है। जेल विभाग ने आज उषा राज के निलंबन का आदेश भी जारी कर दिया है। बता दें, सेंट्रल जेल में तैनात कर्मचारियों के जीपीएफ खाते से करोड़ों की राशि निकाली गई थी।

भिंड पुलिस से बचने के लिए नदी में कूदा युवक बहा

भिंड पुलिस बचने के लिए एक जुआरी ने क्वांरी नदी में छलांग लगा दी। घटना अटेर थाना इलाके की है। अटेर थाने के 2 जवानों ने रविवार शाम जुए के फड़ पर छापा मारा था। फड़ रौंहदा गांव के पास क्वांरी नदी के किनारे लगा था। पुलिस को आता देख जुआरी भाग खड़े हुए। इस दौरान मुरैना के अंबाह के पीपरी गांव का रहने वाला भूरे सिंह तोमर पुलिस के डर से नदी में कूद गया। तैराकी नहीं आने की वजह से वह तेज पानी के बहाव के साथ बह गया। स्थानीय युवकों को पुलिस ने नदी में उतारा, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद सोमवार सुबह 7 बजे से पुलिस और NDRF की टीम ने एकबार फिर युवक की तलाश शुरू कर दी।