टेक ज्ञान

फीचर आर्टिकल:एयरटेल 5G प्लस ने ओन-द-गो गेमिंग को बनाया आसान, जानिए घर के बाहर वाई फाई जैसी स्पीड्स ने कैसे गेमिंग को और रोमांचक बनाया

भारत में गेमिंग में तेज उछाल आया है और अब लोग गेमिंग को नए स्तर पर आजमाने में लगे हैं। गेमिंग से वे न सिर्फ अपने अनुभव को रोमांचक बनाते हैं, बल्कि कुछ युवा अब गेमिंग को प्रोफेशन के तौर पर भी देखने लगे हैं। आज लोगों के पास अपनी गेमिंग प्रतिभा को दुनिया तक पहुंचाने का वैश्विक मंच है। कोई भी क्रिएटिव शख्स अच्छे इंटरनेट कनेक्शन और 5G फ़ोन के साथ गेमर बन सकता है और दुनिया के साथ अपना हुनर साझा कर सकता है।

लेकिन क्लाउड गेमिंग का सही उपयोग करने के लिए जरूरी है की आपके पास सही कनेक्शन हो। आइए समझते हैं की कैसे एयरटेल 5G प्लस अपनी 30 गुना तक तेज़ wifi जैसी स्पीड्स के साथ भारत के युवाओं को ओन -द -गो गेमिंग करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

तेज और अधिक भरोसेमंद इंटरनेट स्पीड
एयरटेल 5G प्लस 30 गुना तक तेज गति और कम लेटेंसी यानी विलंबता देता है, जो विशेष रूप से ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम के लिए गेमिंग अनुभव को काफी बढ़ा सकता है। जयपुर के गेमर अश्विन का मानना है कि एयरटेल 5G प्लस अपनाना देश भर के गेमर्स के लिए क्रांतिकारी अनुभव है। वे अपनी कहानी कुछ इस तरह बताते हैं-

“मैं ‘डेस्टिनी 2’ खेलता हूं। यह एक ऐसा गेम है जो मल्टीप्लेयर है। इस गेम मैं अपनी टीम में दो अन्य लोगों के साथ खेलता हूं। हमारा समय हमेशा मेल नहीं खाता। कभी-कभी जब वे गेमिंग के लिए उपलब्ध होते हैं, मैं घर से बाहर या कॉलेज में या रास्ते पे होता हूं। लेकिन हमारे लिए एक साथ गेमिंग करना और प्रैक्टिस करना ज़रूरी है। उससे ही हमारी गेम बेटर होगी।

और यही वह जगह है जहां एयरटेल 5G प्लस ने अपनी तेज वाई फाई जैसी स्पीड के साथ जो कि 30 गुना तक तेज है, मेरी गेम और लाइफ दोनों को बदल दिया है। अब मैं आसानी से अपने 5G फ़ोन पे ओन- द – गो गेमिंग कर पा रहा हूँ। मेरा और मेरी टीम का टाइम भी बचता है और हम अपनी गेमिंग को साथ में आगे भी बड़ा पा रहे हैं। 30 गुना तक तेज गति के साथ एयरटेल 5G प्लस ने युवा गेमर्स को निर्बाध गेमिंग की संजीवनी दी है।”

अनलिमिटेड डेटा के साथ हाई क्वालिटी स्ट्रीमिंग
एयरटेल 5G प्लस के साथ, गेमर्स क्लाउड गेमिंग सेवाओं को तेज लोड समय और आसान गेमप्ले के साथ एक्सेस कर सकते हैं। क्लाउड से स्ट्रीम होने वाली वीआर और एआर सामग्री के लिए 5G हाई थ्रूपुट का काम करता है। ऐसे में आपकी गेमिंग का अनुभव शानदार हो जाता है।

गाजियाबाद के 20 साल के गेमर आयुष जोशी कहते हैं कि फोन में एयरटेल 5G प्लस ने गेमिंग के मामले में फोन को रॉकेट बना दिया है। वे कहते हैं “मैं डियाब्लो इम्मोर्टल’ गेम खेलता हूं और एयरटेल 5G प्लस पर गेम का अनुभव पूरी तरह बदल गया है। अश्विन और आयुष की तरह देश के विभिन्न शहरों के उभरते हुए गेमर्स के सपनों को एयरटेल 5G प्लस पूरा कर रहा है।

वे बताते हैं कि सुपर-फास्ट इंटरनेट स्पीड के साथ एयरटेल 5G प्लस अपने शुरुवाती ऑफर में मुफ्त असीमित 5G डेटा भी देता है, जिससे गेम के कई लेवल खेलना आसान हो जाता है। वे कहते हैं, ‘एयरटेल 5G प्लस ने मेरी गेम प्लेइंग प्रोसेस को बदल दिया है और नए अवसरों को खोल दिया है।”

एयरटेल 5G प्लस के साथ गेमिंग के भविष्य की मजबूत राह
एयरटेल 5G प्लस अधिक जटिल और इमर्सिव वर्चुअल रियलिटी अनुभवों को सक्षम करता है, जिससे गेमर्स अपने पसंदीदा गेम में और भी अधिक जुड़े हुए महसूस कर सकते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग, लाइटनिंग-फास्ट स्पीड और मल्टी—प्लेयर गेमिंग को संभव बनाने वाली 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी से इच्छुक गेमर्स को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

बेशक, एयरटेल 5G प्लस के साथ कोई भी व्यक्ति जो गेमिंग पसंद करता है, वह एयरटेल 5G प्लस द्वारा पेश किए गए बेहद तेज नेटवर्क का फायदा उठा सकता है। एयरटेल 5G प्लस में अपग्रेड करना एक आसान प्रक्रिया है जो उपयोगकर्ताओं को घर के बाहर भी वाई फाई जैसी स्पीड प्रदान करती है।

अगर आप एयरटेल यूजर हैं तो आपका सिम पहले से ही 5G-सक्षम है, स्विच करना आसान और निर्बाध है। चाहे आप एक गेमर हों, कंटेंट क्रिएटर हों, या बस एक भारी डेटा उपयोगकर्ता हों, एयरटेल 5जी प्लस की 30 गुना तक की तेज स्पीड के साथ आप कभी भी कोई बीट मिस नहीं करेंगे। तो, आज ही स्विच करें और एयरटेल 5G प्लस की वाई फाई जैसी स्पीड का ओन- द – गो अनुभव करें।