भोपालमध्य प्रदेश

भोपाल में दिनदहाड़े गोल्ड लूटने बैंक पहुंचे बदमाश:कर्मचारियों पर पिस्टल तानी, मैनेजर को गिराया; सायरन बजते ही भागे

भोपाल में दिनदहाड़े बैंक लूटने की कोशिश की गई। चार हथियारबंद लुटेरे बुधवार सुबह बैंक में घुस आए। गार्ड से झूमाझटकी कर पिस्टल तान दी। मैनेजर को केबिन में पिस्टल दिखाकर कुर्सी से नीचे गिरा दिया। हालांकि मैनेजर ने सतर्कता दिखाते हुए केबिन में लगा सायरन का स्विच दबा दिया। सायरन बजते ही चारों लुटेरे घबराकर भाग गए। बैंक में करीब 5 करोड़ रुपए कीमत का सोना रखा था। मामला पिपलानी इलाके में फेड बैंक फास्ट गोल्ड लोन ब्रांच का है।

गोल्ड लोन की जानकारी के बहाने बैंक में घुसे
पिपलानी थाना प्रभारी अजय नायर ने बताया कि विक्रांत राजवैद्य फेड बैंक फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड (फास्ट गोल्ड लोन) इंद्रुपरी शाखा में मैनेजर हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह करीब 10 बजे हम रोजाना की तरह काम कर रहे थे। वह पब्लिक रिलेशनशिप कर्मचारियों के साथ बैंक में बैठे थे। गार्ड अनिल चैनल गेट के पास खड़ा था। इसी बीच, टोपी लगाए हुए एक युवक पहुंचा। उसने गार्ड से कहा कि उसे गोल्ड लोन के बारे में जानकारी लेनी है।

गार्ड ने उसे अंदर जाने दिया। थोड़ी देर बाद तीन अन्य युवक गार्ड के पास आए। उन्होंने गार्ड को धक्का देते हुए पिस्टल तान दी। इसके बाद तीनों अंदर घुस आए। इनमें एक लुटेरा काउंटर से कूदकर मैनेजर के केबिन में आ गया। मैनेजर खड़े हुए, तभी एक बदमाश ने पिस्टल दिखाकर उन्हें जमीन पर गिरा दिया। इसी दौरान मैनेजर ने समझदारी दिखाते हुए पास में लगा सायरन का स्विच दबा दिया। सायरन बजते ही चारों लुटेरे घबरा कर भाग निकले।

लुटेरे नकाब पहने हुए थे। मैनेजर ने समझदारी दिखाते हुए सायरन का स्विच दबा दिया।

बाइक से रायसेन रोड की तरफ भागे
पुलिस को बैंक के अलावा अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज मिले हैं। इनमें संदिग्ध लोग बाइक से जाते दिख रहे हैं। वह बिलखिरिया की तरफ भागे हैं। बिलखिरिया तक उनकी लोकेशन भी ट्रैस हुई है। पुलिस का मानना है कि लुटेरे बाइक में फर्जी नंबर डालकर आए हैं। पुलिस उनकी तलाश में सीहोर, रायसेन में छापेमारी कर रही है। पिपलानी पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम भी है।

बैंक के पास भीड़-भाड़ वाला इलाका
बैंक इंद्रपुरी बाजार में है। बैंक जिस बिल्डिंग में संचालित है, उसके ग्राउंड फ्लोर में बाइक शो-रूम है। शो-रूम के सीसीटीवी में भी बदमाश रिकॉर्ड हुए हैं। सभी मास्क और टोपी लगाए दिख रहे हैं। दो बदमाश बैग लिए हैं। पुलिस का मानना है कि बदमाशों के पास पिस्टल थी। ऐसे में आपराधिक रिकाॅर्ड वाले बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया होगा। बदमाशों का खौफ बैंक कर्मचारियों पर इतना रहा कि घटना के बाद वे गेट पर ताला लगाकर काम करते रहे। जबकि मैनेजर समेत दो-तीन कर्मचारी शाम साढ़े 5 बजे तक थाने में एफआईआर कराने में जुटे रहे।

मैनेजर विक्रांत राजवैद्य की सतर्कता से बड़ी घटना होने से बच गई। लुटेरे उनकी केबिन तक पहुंच गए थे।
मैनेजर विक्रांत राजवैद्य की सतर्कता से बड़ी घटना होने से बच गई। लुटेरे उनकी केबिन तक पहुंच गए थे।

फोन पर किसी से बात की, फिर बैंक में दाखिल हो गया
बैंक फर्स्ट फ्लोर पर है। ग्राउण्ड फ्लोर पर बाइक का शो-रूम है। सीसीटीवी फुटेज में एक लुटेरा सबसे पहले आते हुए दिख रहा है। वह फोन पर 10-12 सेकंड किसी से बात करता है। इसके बाद फोन काट कर सीढ़ी चढ़कर बैंक के अंदर दाखिल हो जाता है। पुलिस अनुमान लगा रही कि बैंक में दाखिल होने के लिए कोई अपराधी उसे गाइड कर रहा होगा। इसके थोड़ी देर बाद शराब दुकान के पास खड़े तीनों लुटेरे भी पहुंच जाते हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।