मध्य प्रदेश

जबलपुर में लव जिहाद का नया फॉर्मूला:पहले मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की से शादी की, 5 महीने बाद धर्म परिवर्तन कराया; अब करेंगे निकाह

जबलपुर में एक मुस्लिम लड़के पर हिंदू लड़की को प्यार में फंसाया। बिना धर्म बदलवाए उसके साथ रजिस्टर्ड शादी कर ली। करीब पांच महीने बाद अब धर्म परिवर्तन करवाकर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह की तैयारी है। दोनों की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर सामने आया। इसकी भनक जब हिंदू संगठनों को लगी तो उन्होंने परिजनों के साथ मिलकर एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। उनका आरोप है कि ब्राह्मण परिवार की बेटी का ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन कराया गया। लव-जिहाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मामला गोहलपुर क्षेत्र के मक्कानगर का है। यहां रहने वाले अयाज खान (25) ने अमखेरा की रहने वाली अनामिका दुबे (22) से 4 जनवरी 2023 को विवाह अधिकारी विमलेश सिंह के दफ्तर में शादी कर ली। इसका सर्टिफिकेट भी उन्होंने ले लिया। सर्टिफिकेट पर तीन गवाहों के दस्तखत भी हैं। इसके बाद वह लड़की को लेकर चला गया। करीब पांच महीने बाद दोनों के निकाह करने का कार्ड सामने आया तो मामले का खुलासा हुआ।

गुरुवार को हिंदू संगठनों के साथ परिवार वाले एसपी ऑफिस पहुंचे।
गुरुवार को हिंदू संगठनों के साथ परिवार वाले एसपी ऑफिस पहुंचे।

कार्ड में अनामिका का नाम लिखा- उजमा फातिमा

लड़की अनामिका के पिता चंद्रिका प्रसाद दुबे ने बताया कि बुधवार को हिंदू संगठन के लोगों ने मुझसे संपर्क किया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर दोनों के निकाह का कार्ड सामने आया है। पता चला है कि दोनों मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करने की तैयारी में हैं। कार्ड में बेटी अनामिका का नाम उजमा फातिमा लिखा है। पिता का नाम भी लिखा है। निकाह की तारीख 7 जून दर्ज है। इसमें दावत भी दी गई है। यह देख हम सभी चौंक गए।

अपर कलेक्टर ने कहा- रजिस्ट्रेशन से पहले परिजनों को दी थी सूचना

इसके बाद परिजनों ने जानकारी जुटाई, तो पता चला कि दोनों जनवरी महीने में ही शादी रजिस्टर्ड करा चुके हैं। इसका सर्टिफिकेट भी वहां मिल गया। इसमें शादी की तारीख 4 जनवरी 2023 दर्ज है। अपर कलेक्टर विमलेश सिंह के मुताबिक लड़की और लड़के के परिजनों को विवाह के रजिस्ट्रेशन से पहले सूचना दी गई थी। साथ ही, थाने में भी सूचित किया गया था। वहीं, दूसरी तरफ दोनों की फोटो लगाकर बोर्ड में भी बाकायदा चस्पा किया गया था।

निकाह का यह कार्ड सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें लड़की का नाम उजमा फातिमा लिखा हुआ है। साथ ही, पिता का नाम भी लिखा हुआ है।
निकाह का यह कार्ड सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें लड़की का नाम उजमा फातिमा लिखा हुआ है। साथ ही, पिता का नाम भी लिखा हुआ है।

हिंदू संगठनों का आरोप- ब्रेनवॉश कर धर्म बदलवाया

गुरुवार को हिंदू संगठन और परिजन एसपी ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। एडिशनल एसपी प्रियंका शुक्ला को मामले की जानकारी दी। हिंदू संगठन के लोगों का आरोप है कि ब्राह्मण परिवार की बेटी का ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन किया गया है। इसके बाद अब निकाह करवाया जा रहा है। इस तरह का लव-जिहाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इधर, एएसपी प्रियंका शुक्ला ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

युवती की मां बोलीं- बेटी को गुमराह किया

लड़की की मां ने कहा कि उनकी बेटी को अयाज खान ले गया है। उसने अयाज के साथ कोई शादी नहीं की है। पुलिस अयाज के कब्जे से बेटी को छुड़ाकर हमें सौंपे। हमारी बेटियों को गुमराह किया जा रहा है। अनामिका की मां का कहना है कि दोनों के निकाह की जानकारी हमें नहीं दी गई। बिना हमारी जानकारी के बेटी को मुस्लिम बना दिया। ये गलत है। पुलिस को आरोपियों को खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। अब मामला सामने आने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

ये दोनों की शादी का सर्टिफिकेट है। इसके अनुसार दोनों ने 4 जनवरी को कोर्ट मैरिज की है। इस पर दोनों के फोटो भी चस्पा हैं।
ये दोनों की शादी का सर्टिफिकेट है। इसके अनुसार दोनों ने 4 जनवरी को कोर्ट मैरिज की है। इस पर दोनों के फोटो भी चस्पा हैं।