उज्जैनदेशमध्य प्रदेशविशेषहोम

नागदा को जिला बनाया जाएगा, उन्हेल बनेगी तहसील : मुख्यमंत्री

उज्जैन। उज्जैन जिले के नागदा शहर को आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अद्वितीय सौगात दी। मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित विकास पर्व के कार्यक्रम में नागदा को जिला बनाने की घोषणा की तथा कहा है कि इसकी प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि जो तहसील नागदा जिले में शामिल होना चाहेगी उन्हीं को इसमें शामिल किया जाएगा। साथ ही उन्होंने उन्हेल को तहसील का दर्जा देने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज नागदा में मुक्तेश्वर मंदिर परिसर में आयोजित विकास पर्व एवं हितग्राही सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने उन्हेल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण, नागदा के कन्या महाविद्यालय में कॉमर्स की कक्षा शुरू करने एवं नागदा में सीएम राइज स्कूल खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि नागदा क्षेत्र को नर्मदा का पानी दिया जाएगा और खाचरोद तहसील की हर मांग पूरी की जाएगी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जैसे ही नागदा को जिला बनाने की घोषणा की मौजूद व्यक्तियों में खुशी की लहर दौड़ गई। स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री को चांदी का मुकुट पहनाया तथा चारों तरफ शिवराज सिंह की जय जयकार के नारे लगाए गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एयर स्ट्रिप से लेकर नागदा के विभिन्न मार्गो से होते हुए रोड शो करते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। यहां उन्होंने कन्या पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।