इंदौरभोपालमध्य प्रदेशराजनीती

भोपाल आएंगे अमित शाह, इंदौर में 100 नेताओं से मिलेंगे:दो बैठकों का फॉलोअप लेंगे; जानापाव से ब्राह्मणों को साधने की कोशिश

मप्र के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी खास रणनीति बनाने में जुटी हुई है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद एमपी के इलेक्शन मैनेजमेंट की निगरानी कर रहे हैं। करीब 55 घंटे बाद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिर भोपाल आएंगे। मप्र भाजपा की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय गृहमंत्री का 29 जुलाई शाम को भोपाल आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। रात में बीजेपी कोर टीम के साथ मीटिंग के बाद अमित शाह अगले दिन इंदौर जाएंगे। यहां वे भगवान परशुराम की जन्मस्थली पहुंचकर उन्हें नमन करेंगे। इसके बाद वे इंदौर आकर चुनावी रणनीतिक बैठकें करेंगे। अब जानिए अमित शाह के इस दौरे में क्या है खास…

29 जुलाई को शाम करीब 7 बजे भोपाल आएंगे

केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजे गए प्रोग्राम के मुताबिक अमित शाह 29 जुलाई को शाम करीब 7 बजे भोपाल आएंगे और बीजेपी की कोर टीम के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। 18 दिनों में हो रही तीसरी बैठक में वे पिछली दो बैठकों में दिए गए टास्क का फॉलोअप भी लेंगे। जिन समितियों का गठन होना है, उनकी स्टेटस रिपोर्ट लेने के साथ ही इस बात पर भी इस बार चर्चा होगी कि किस क्षेत्र में किन नेताओं की सभाएं करानी हैं। बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की मानें तो इस बार के चुनाव में मप्र के क्षेत्रीय और जातिगत समीकरणों को देखते हुए नेताओं के दौरे बनेंगे। रैली, रोड और सभाओं को लेकर भी कैलेंडर बनाने पर भी चर्चा होगी।

जानापाव से ब्राह्मणों को साधने की कोशिश

अमित शाह 29 जुलाई की रात भोपाल में रुकने के बाद अगले दिन सुबह इंदौर जिले में स्थित भगवान परशुराम जन्मस्थली पहुंचकर उन्हें नमन करेंगे। जानापाव से अमित शाह ब्राह्मण वर्ग को साधने की कोशिश करेंगे। हाल ही में मप्र में हुए ब्राह्मण वर्ग, पुजारियों के सम्मेलनों में उठे मुद्दों और सरकार से कुछ मामलों में असंतोष को देखते हुए अमित शाह जानापाव जाकर ब्राह्मण वर्ग को साधने की कोशिश करेंगे।

इंदौर में सिलेक्टेड सौ वर्कर्स से करेंगे चर्चा

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जानापाव से लौटने के बाद इंदौर संभाग के मंत्री, विधायक, सांसद, प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों सहित चुनिंदा सौ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में अमित शाह इंदौर संभाग की मौजूदा परिस्थितियों और राजनैतिक हालातों को लेकर चर्चा करेंगे। इस बैठक की फीडबैक रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी।

समितियां नहीं हो पा रहीं फाइनल

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावी लिहाज से बनने वाली समितियों और जिला प्रभारियों की लिस्ट जल्दी फाइनल करने को कहा था, लेकिन समितियों में जिन्हें शामिल किया जा रहा है उनमें से कई नेता टिकट की रेस में और चुनावी लड़ाई में खुद को शामिल रखने के इच्छुक हैं। वहीं काम के हिसाब से लोगों की कार्यकुशलता और अनुभव को भी देखा जा रहा है। इस वजह से अब तक लिस्ट जारी नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें…

अमित शाह का चुनावी रणनीति पर आधी रात तक मंथन, चुनावी रोडमैप को लेकर दिए निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर पार्टी के सीनियर लीडर्स के साथ मैराथन मंथन किया। भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर में शाह ने करीब 3 घंटे तक बैठक की। रात करीब 8 बजे शुरू हुई बैठक आधी रात तक चली। जिसमें चुनाव को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है।