भोपालमध्य प्रदेशहोम

‘शरीर में 360 फ्रैक्चर हो चुके, हिम्मत नहीं हारा’:KBC की हॉट सीट पर बैठे भोपाल के राहुल नेमा; अब एक करोड़ के सवाल का जवाब देंगे

टेलीविजन के पॉपुलर रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) में भोपाल के राहुल कुमार नेमा ने 10 प्रश्नों के जवाब देकर 3 लाख 20 हजार रुपए जीत लिए हैं। आज यानी शुक्रवार को वह फिर से बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठेंगे। शो में दिखाए गए प्रोमो में राहुल से अमिताभ बच्चन 1 करोड़ रुपए का सवाल पूछ रहे हैं। राहुल इस सवाल का जवाब दे पाएंगे या नहीं, यह शुक्रवार को प्रसारित होने वाले शो में ही पता चल सकेगा।

गुरुवार रात टाइमिंग खत्म होने से राहुल आगे नहीं खेल सके। आगे का खेल वे शुक्रवार को खेलेंगे। राहुल दुर्लभ गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें हडि्डयां चटकती हैं। तमाम मुश्किलों के बावजूद वे जिंदादिल तरीके से रहते हैं। उनके इस जज्बे को बिग बी यानी सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने भी सराहा। राहुल मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक की भोपाल के शाहपुरा ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर हैं। उनकी वर्किंग स्टाइल से स्टाफ भी खुश रहता है। शो के दौरान स्टाफ ने राहुल की खूब तारीफ की। राहुल भोपाल के रायसेन रोड इलाके में रहते हैं।

केबीसी की हॉट सीट पर बैठे भोपाल के राहुल कुमार नेमा।
केबीसी की हॉट सीट पर बैठे भोपाल के राहुल कुमार नेमा।

बिग बी से ही पूछ लिया सवाल
गुरुवार रात में राहुल ने अमिताभ बच्चन से भी सवाल पूछ लिया। उन्होंने पूछा कि आपकी फेवरेट हीरोइन कौन है? सवाल सुनकर बिग बी भी हंस दिए। शो में एक्टर बच्चन 31 साल के राहुल की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। राहुल को अपने सामने बैठा देख बच्चन भी कह रहे हैं कि ये हमारे लिए भी सौभाग्य की बात है।

सोता हूं, ट्रैवल करता हूं, तो फ्रैक्चर हो जाता है
राहुल की हाइट 3 फीट से भी कम है। उन्होंने बिग बी को बताया कि उन्हें एक गंभीर बीमारी है। यह बीमारी 20 हजार लोगों में से एक में होती है। इस बीमारी में हडि्डयां जल्दी फ्रैक्चर होती हैं। ट्रैवल करते या नींद में सोते-सोते ही करवट लेने पर या फिर किसी ने गलत तरीके से पकड़ लिया तो फ्रैक्चर हो जाता है। जब भी फ्रैक्चर होता है, तो एक्स-रे कराकर प्लास्टर करवाना पड़ता है। इतना होने के बावजूद मैं हिम्मत नहीं हारा हूं, आगे चलते जा रहा हूं। मुझे अब तक 360 फ्रैक्चर हो चुके हैं।

आठवीं में डिस्ट्रिक में टॉप किया
राहुल की अभी शादी नहीं हुई है। पिता भी सरकारी नौकरी में हैं। शो में पिता विजय कुमार नेता और मां सीमा नेता भी पहुंचे थे। जिन्होंने बिग बी से राहुल के जन्म से जुड़ी बातें बताईं। उन्होंने तकलीफों से उबरने पर राहुल की सराहना भी की। मां सीमा ने बताया कि स्कूल घर से शुरू किया। चौथी क्लास से स्कूल भेजना शुरू किया। राहुल ने आठवीं में डिस्ट्रिक में टॉप किया। उन्हें राष्ट्रीय बाल पुरस्कार भी मिल चुका है।